News Nation Logo
Banner

बिहार में LJP ने NDA का छोड़ा साथ, अकेले लड़ेगी चुनाव, संसदीय दल की बैठक में फैसला: सूत्र

लोजपा (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) सीटों की संख्या को लेकर जिद्द पर अड़े हुए हैं. इसी को लेकर लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 04 Oct 2020, 04:12:40 PM
chirag paswan

चिराग पासवान (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के वोटिंग में महज कुछ दिन बचे हैं, बावजूद इसके एनडीए में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. वहीं सूत्रों से खबर आ रही है कि लोजपा (LJP) चुनावी मैदान में अकेले उतरेगी. उसने NDA का साथ छोड़ दिया है. लोजपा संसदीय दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि पार्टी नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं चलेगी.

शनिवार को दिल्ली के 12 जनपथ स्थिति राष्ट्रीय कार्यालय में लोजपा की बैठक हो रही है. जिसमें चुनाव के मद्देनजर हर चीजों पर चर्चा हो रही है. बैठक में चिराग पासवान समेत तमाम बड़े नेता मौजूद है. तबीयत खराब होने की वजह से रामविलास पासवान इस बैठक में नहीं है. जबकि कोरोना और कैंसर की बीमारी की वजह से पशुपति पारस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक से जुड़ें हैं.

इसे भी पढ़ें:राहुल का बड़ा ऐलान- सत्ता में आते ही कूड़े में फेंक देंगे कृषि कानून

इसके अलावा बैठक में सूरजभान सिंह, चंदन सिंह, वीणा देवी, राजू तिवारी, प्रिंस राज, काली पांडेय और अब्दुल खालिद आदि मौजूद हैं. बिहार संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी और पार्टी के बिहार प्रदेश के प्रधान महासचिव शाहनवाज कैफी भी बैठक में मौजूद हैं. 

और पढ़ें:राजस्थान गैंगरेप: पीड़िता ने पूछा- राहुल गांधी बारां क्यों नहीं आते हैं

खबर यह भी आ रही है कि एलजेपी बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने को तैयार है. लेकिन नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है. 

एलजेपी केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक दिल्ली में हो रही है. 12 जनपथ पर स्थित पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में होने वाली यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. राजनीतिक विश्लेषक कहते हैं कि इस बैठक में कोई निर्णायक फैसला लिया जा सकता है.

First Published : 04 Oct 2020, 03:46:25 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो