logo-image

राहुल गांधी का बड़ा ऐलान- कांग्रेस के सत्ता में आते ही कूड़ेदान में फेंक देंगे तीनों कृषि कानून

कृषि से जुड़े कानून के खिलाफ पंजाब में 'खेती बचाओ यात्रा' से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान किया है.

Updated on: 04 Oct 2020, 03:35 PM

मोगा:

कृषि से जुड़े कानून के खिलाफ पंजाब में 'खेती बचाओ यात्रा' से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान किया है. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जिस दिन सत्ता में कांग्रेस आएगी, उस दिन किसानों से जुड़े इन तीनों काले कानून को खत्म कर देगी. कांग्रेस ने इन कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी. राहुल ने कहा कि पंजाब का किसान, हरियाणा का किसान, पूरे हिन्दुस्तान का किसान एक इंच पीछे नहीं हटेगा. हम नरेंद्र मोदी की सरकार, इन कानूनों के खिलाफ लड़ेंगे और इन लोगों को हरा के दिखाएंगे.

यह भी पढ़ें: राजस्थान गैंगरेप: पीड़िता ने पूछा- राहुल गांधी बारां क्यों नहीं आते हैं

राहुल गांधी ने कहा कि कोविड-19 के समय इन 3 कानूनों को लागू करने की क्या जरूरत थी? कानून लागू करने थे तो लोकसभा और राज्यसभा में बातचीत करते. राहुल ने कहा, 'प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं, अगर किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं तो लोकसभा, राज्यसभा में खुलकर बात क्यों नहीं की.' उन्होंने कहा, 'अंग्रेजों ने देश के किसान को खत्म किया था, तभी वो हिंदुस्तान में राज कर पाए. अब वही लक्ष्य नरेंद्र मोदी सरकार का है. किसान की रीढ़ की हड्डी तोड़ो और अंबानी-अडानी जैसे लोगों के हवाले पूरा माल दे दो. राहुल ने कहा कि सिस्टम में कमी है और इसे बदलने की जरूरत है. मगर सिस्टम को खत्म नहीं किया जा सकता है.'

राहुल गांधी ने कहा कि मैं पंजाब के किसानों को पूरा का पूरा समर्थन दूंगा. हम मिलकर इन कानूनों को बदलने का काम करेंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ऐलान किया, 'मैं आपको गारंटी दे रहा हूं, जिस दिन कांग्रेस पार्टी की सरकार आई, उस दिन हम इन तीन काले कानूनों को खत्म करके कूड़ेदान में फेंक देंगे.' हम एक इंच पीछे नहीं हटेंगे, इन लोगों के खिलाफ लड़ेंगे और उन्हें हराकर दिखाएंगे.

यह भी पढ़ें: हाथरस मामले की आड़ में योगी सरकार के खिलाफ साजिश, UP दहलाने की कोशिश

जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी ने 'खेती बचाओ यात्रा' की शुरुआत की. इस यात्रा के तहत राहुल गांधी मोगा से लुधियाना और फिर हरियाणा बॉर्डर तक ट्रैक्टर रैली निकालेंगे. यह पूरा सिलसिला तीन दिन तक इसी तरह से चलेगा. इस दौरान बीच में जगह-जगह राहुल गांधी किसानों से मुलाकात भी करेंगे. उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा राज्य के तमाम मंत्री और नेता मौजूद हैं.