logo-image

राहुल गांधी की पंजाब में 'खेती बचाओ यात्रा', 3 दिन तक ट्रैक्टर रैली में घूमेंगे किसानों के बीच

कांग्रेस आज से 3 दिनों तक खेती बचाओ यात्रा शुरू करने जा रही है. इसका नेतृत्व पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे.

Updated on: 04 Oct 2020, 10:51 AM

नई दिल्ली:

कृषि से जुड़े कानूनों के खिलाफ किसान सड़कों पर हैं तो केंद्र की मोदी सरकार पर कांग्रेस लगातार हमलावर है. इसी कड़ी में कांग्रेस आज से 3 दिनों तक खेती बचाओ यात्रा शुरू करने जा रही है. इसका नेतृत्व पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे. पंजाब और हरियाणा में 3 दिनों तक राहुल गांधी ट्रैक्टर रैली के निकालेंगे और दोनों राज्यों में घूम घूमकर किसानों के साथ बैठक भी करेंगे. राहुल की इस यात्रा का मकसद नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का समर्थन करना है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान गैंगरेप: पीड़िता ने पूछा- राहुल गांधी बारां क्यों नहीं आते हैं

राहुल गांधी की 'खेती बचाओ यात्रा' की शुरुआत मोगा जिले से होगी, जो लुधियाना के जटपुरा तक पहुंचेगी. 'खेती बचाओ यात्रा' के तहत राहुल गांधी ट्रैक्‍टर रैली निकालेंगे और उनके साथ पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह भी होंगे. इस दौरान राहुल गांधी जगह-जगह किसानों से मिलते जाएंगे. यह रैली 22 किलोमीटर तक निकाली जाएगी. इस रैली में करीब 3000 ट्रैक्‍टरों के शामिल होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की बेटियों का दर्द... कांग्रेस तक कब पहुंचेगी इनकी दर्दभरी दास्तां

रैली का शेड्यूल इस तरह है-

राहुल गांधी आज पंजाब के मोगा जिले के बधनी कला गांव में पहुंचेंगे और 12 बजे जनसभा और हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद वह दोपहर 1.15 पर बधनी कलां से लुधियाना के जट्टपुरा तक ट्रैक्टर यात्रा की शुरुआत करेंगे. फिर शाम 4 बजे जट्टपुरा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके अगले दिन यानी सोमवार को राहुल गांधी संगरूर जिले में रैली की अगुआई करेंगे. मंगलवार को पटियाला में किसानों जुलूस निकालेंगे, जिसका नेतृत्‍व राहुल गांधी करेंगे. फिर ट्रैक्‍टर रैली को हरियाणा बॉर्डर तक लेकर जाएंगे. तीन दिन तक चलने वाली इस रैली में अलग-अलग जिलों में 50 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी.