News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

नीतीश कुमार ने बताया कोरोना केसों में उछाल का असल कारण, आप भी जानिए

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के अधिकांश केस वहां पाए जा रहे हैं, जहां बाहर से आने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है. उन्होंने कहा कि दिवाली आदि त्योहारों की वजह से भी बाहर से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Nov 2021, 05:53:24 PM
नीतीश कुमार

नीतीश कुमार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के अधिकांश केस वहां पाए जा रहे हैं, जहां बाहर से आने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है. उन्होंने कहा कि दिवाली आदि त्योहारों की वजह से भी बाहर से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है. हालांकि दूसरे राज्यों से आने वालों सभी लोगों के टेस्ट कराने की व्यवस्था की जा रही है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में रोजाना दो लाख टेस्ट कराए जा रहे हैं. इसके साथ ही वैक्सीनेश का काम भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत की धमकी: 26 नवंबर तक मांगें ना मानी तो एक बार फिर दिल्ली...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार के बाद कहा कि महंगाई सिर्फ बिहार तक सीमित नही ये तो पूरे देश में है. इसमे क्या किया जाए,ये तो बढ़ ही रहा है. पर्व त्यौहार का वक़्त है तो ऐसे भी थोड़ा रहता है. एक जगह तो ये स्थिति है नही सब जगह यही हालात हैं।  कोविड को लेकर हमलोग काफी सतर्क हैं।मामले कम आ रहे हैं मगर अब पर्व का समय है,बाहर से लोग ज्यादा आ रहे हैं. अभी जो कुछ मामले आ रहे हैं वो बाहर से जो लोग आ रहे हैं उनमें देखा जा रहा है. हर दिन 2 लाख से ज्यादा जांच किया जा रहा है. टीकाकरण का काम तेजी से चल रहा है,7 तारीख को फिर महाअभियान है।छठ को लेकर हमलोग सचेत हैं. राजद के मतों की गिनती को लेकर चुनाव आयोग को खत लिखे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा की हमको इनसब से मतलब नहीं है।जिसको जो बोलना है बोले,अनाप शनाप सब बोलते हीं रहता है।जनता मालिक है ,अब तो कल गिनती है,इसमे क्या कहना है. चुनाव आयोग अपना काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें: ...तो इसलिए महंगा हो रहा है पेट्रोल-डीजल, अभी नहीं मिलेगी राहत

शराबबंदी पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा ये फ़ैसला अडिग है. हम लोग गक्त करने वालों और करवाई कर रहे हैं. जल्द ही फिर इसमे होरही करवाई की समीक्षा होगी. जिन्ना विवाद पर नीतीश कुमार ने कहा कि इन सब बातों का क्या मायने है।जो देश बना वहां के लिए वो व्यक्ति अहमियत रखता है जिन्होंने इसमे भूमिका निभाई,उससे भारत का क्या लेना देना. गांधी जी कभी नही चाहते थे कि देश दो हिस्सों में बंटे,मगर देश बंट गया,अब इसमें क्या किया जाए।पाकिस्तान उसके बाद भी दो हिस्सों में बंट गया.

First Published : 01 Nov 2021, 05:49:21 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो