logo-image

जानिए कौन हैं अनंत सिंह जिसने सीएम को दी थी धमकी

अनंत सिंह ने 2005 विधानसभा चुनाव से अपनी राजनीति की शुरुआत की. फरवरी 2005, अक्टूबर 2005, 2010 का चुनाव उन्होंने जेडीयू से जीता. इसके बाद 2015 में वह निर्दलीय लड़े और जीते.

Updated on: 29 Oct 2020, 02:13 PM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव चल रह है. आरजेडी के टिकट से मोकामा से बाहुबली नेता अनंत सिंह चुनावी मैदान में हैं. अनंत सिंह को पहले सीएम नीतीश कुमार का करीबी माना जाता रहा है, लेकिन इसबार वह आरजेडी के पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. बाहुबली विधायक अनंत सिंह का शुरू से आपराधिक इतिहास रहा है. दबंग छवि वाले अनंत सिंह को 'छोटे सरकार' भी कहा जाता है. कई मामलों में उनके नाम जुड़ चुके हैं. खुद अपने शपथ पत्र में अनंत सिंह ने बताया है कि 1979 में पहली बार हत्या के मामले में आरोपी बने थे. उनके खिलाफ हत्या का पहला केस पटना के बाढ़ थाने में दर्ज हुआ था. अबतक का उनका आपराधिक रिकॉर्ड देखें तो प्रदेश के अलग-अलग जिलों में उनके खिलाफ कुल 38 मामले दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें : बाल-बाल बचे BJP सांसद मनोज तिवारी, हेलिकॉप्टर की पटना में इमरजेंसी लैंडिंग

अनंत सिंह ने 2005 विधानसभा चुनाव से अपनी राजनीति की शुरुआत की. फरवरी 2005, अक्टूबर 2005, 2010 का चुनाव उन्होंने जेडीयू से जीता. इसके बाद 2015 में वह निर्दलीय लड़े और जीते. अनंत सिंह किसी जमाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी थे, लेकिन बाद में संबंधों में खटास आ गई. इस बार वे आरजेडी से चुनाव लड़ रहे हैं. अनंत सिंह भूमिहार हैं और उन्हें इस नाते मोकामा में अपनी जाति का पूरा समर्थन मिलता है.

यह भी पढ़ें : ये लोग रोजगार का झुनझुना थमा बिहार की जनता की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं- योगी

अनंत सिंह के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने एक बार बिहार के सीएम रहे जीतनराम मांझी को धमकी दी थी. मांझी को अनंत ने धमकी उन्‍होंने तब दी थी, जब उन्‍होंने नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद किया था. उस दौरान अनंत सिंह ने नीतीश कुमार से बगावत करने वाले तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी काे बड़ी धमकी दे दिया था.