logo-image

रामचरितमानस को लेकर JDU-RJD में घमासान, तेजस्वी यादव ने कही ये बड़ी बात

तेजस्वी यादव ने कहा कि बयानवीरों के साथ कोई नहीं है. लोग नेता का साथ देते हैं. तेजस्वी ने बल देकर कहा कि एक बात समझ जाइये कौन क्या कह रहा है?

Updated on: 15 Jan 2023, 08:46 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव का 'बयानवीरों' को संदेश
  • बयानवीरों के बयान का नहीं पड़ेगा फर्क
  • महागठबंधन में नहीं आएगी दरार
  • बिहार की जनता लालू-नीतीश के साथ

Patna:

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान पर अब जेडीयू और आरजेडी के बीच घमासान शुरू हो गया है. जहां, जेडीयू द्वारा चंद्रशेखर के बयान की आलोचना की गई है तो वहीं बिहार आरजेडी चीफ जगदानंद ने प्रो. चंद्रशेखर के समर्थन में बयान देकर सूबे के सियासी गलियारों में गर्माहट लाने का काम किया है. वहीं अब तेजस्वी यादव भी बिना नाम लिए जेडीयू के खिलाफ बयानबाजी करना शुरू कर दिए हैं. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि जो लोग बयान दे रहे हैं उन सब लोगों को पहचान रहे हैं. बयानबाजी से कुछ भी नहीं होने वाला और उनके बयानों से महागठबंधन टूटने का सवाल ही नहीं पैदा होता.

दरअसल, तेजस्वी यादव आज पत्रकारों से बात कर रहे थे. इसी दौरान उनसे चंद्रशेखर को लेकर आरजेडी-जेडीयू में छिड़े सियासी घमासान से जुड़ा सवाल भी पूछा गया और जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा के बयान का भी जिक्र किया गया जिसमें उन्होंने आरजेडी और बीजेपी के बीच सांठगांठ होने का आरोप लगाया था. जवाब में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अरे भाई, शीर्ष नेता कौन है. लालू यादव जी हैं, सीएम नीतीश कुमार जी हैं. जब उन लोगों ने महागठबंधन बनाया, लोग किसके साथ हैं. बयानवीरों के साथ हैं क्या लोग? तेजस्वी यादव ने कहा कि बयानवीरों के साथ कोई नहीं है. लोग नेता का साथ देते हैं. तेजस्वी ने बल देकर कहा कि एक बात समझ जाइये कौन क्या कह रहा है? इसमें क्या है, मुद्दे की बात कीजिए. ये कोई मुद्दा नहीं है.

ये भी पढ़ें-समर्थकों संग राजीव रंजन ने थामा JDU का दामन

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि इससे कितना भी लोगों को थोड़ी बहुत मानसिक संतुष्टि मिल गयी होगी कि भाई चलो बहुत बढिया लाइन पकड़ में आया है. सभी लोगों को पहचाना जा रहा है. कुछ भी नहीं होने वाला है. कितना बी लोग लोग एड़ी अलगा करके भाषण दें, बयानबाजी करें. आप लोग (मीडियाकर्मी) सब जान रहे हैं कि क्या होगा.

तेजस्वी यादव ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा कि अभी मुद्दा चला जायेगा हिन्दू-मुसलमान पर. कुछ दिन बाद पता चलेगा कि ईडी फिर से बिहार आ गई है और तेजस्वी के पास बडा संपत्ति है. फिर से तेजस्वी के खिलाफ जांच होगी. फिर मुकदमा होगा. अरे इ सब हम जानते हैं. काहे ला आप लोग चिंता करते हैं. तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों का काम है जो वादे करके सरकार में आये हैं, उसे पूरा करेंगे. दस लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का हमने वादा किया था उसे पूरा करेंगे.

ये भी पढ़ें-अपने मंत्रियों पर CM नीतीश का नहीं रहा नियंत्रण: सुशील मोदी

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि बिहार की महागठबंधन सरकार नौकरी और जातिगत जनगणना के मुद्दे पर अभी काम कर रही है और लोग साजिश रच रहे हैं. साजिश रचने के लिए ये लोग क्या-क्या करेंगे और कौन लोग इसमें शामिल हैं ये मैं और सीएम नीतीश कुमार जी अच्छे से जानते हैं. महागठबंधन के दो शीर्ष नेता हैं लालू यादव जी और सीएम नीतीश जी. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को 2024 लोकसभा चुनाव का डर सता रहा है. बिहार के लोग लालू जी और नीतीश जी के साथ हैं.