logo-image

अपने मंत्रियों पर CM नीतीश का नहीं रहा नियंत्रण: सुशील मोदी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी से राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि श्रीरामचरित मानस पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर जगह-जगह मुकदमे दर्ज होने चाहिए और उनका ऐसा विरोध किया जाना चाहिए कि वे किसी कॉलेज में न घुसने प

Updated on: 15 Jan 2023, 06:33 PM

highlights

  • सुशील मोदी ने बोला CM नीतीश कुमार पर करारा हमला
  • प्रो. चंद्रशेखर के बहाने कसा नीतीश पर तंज
  • कहा-CM नीतीश का अपने मंत्रियों पर नहीं रहा नियंत्रण

Patna:

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान पर सियासी घमासान थमता नहीं दिख रहा है. जहां एक तरफ बीजेपी हमलावर है तो वहीं दूसरी तरफ खुद जेडीयू के कई नेता व विधायकों द्वारा चंद्रशेखर के बयान से किनारा कर लिया है. वहीं, बीजेपी लगातार उनपर हमलावर है. ताजा मामले में सुशील मोदी ने प्रोफेसर चंद्रशेखर के बहाने सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार का उनके मंत्रियों पर अब कोई नियंत्रण नहीं रह गया है. वहीं, उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो चंद्रशेखर के खिलाफ जगह-जगह थानों में मुकदमा दर्ज कराएं और छात्रों से अपील की है कि चंद्रशेखर को स्कूल और कॉलेजों में ना घुसने दें.

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी से राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि श्रीरामचरित मानस पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर जगह-जगह मुकदमे दर्ज होने चाहिए और उनका ऐसा विरोध किया जाना चाहिए कि वे किसी कॉलेज में न घुसने पाएँ. उन्होंने आगे कहा कि जदयू के एक विधायक ने प्रोफेसर चंद्रशेखर का मानसिक संतुलन ठीक न होने की बात कह कर उन्हें हिंदू धर्म छोड़ने और इस्लाम या ईसाई पंथ  में मतान्तरण कर लेने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें-बिहार सरकार हिंदू-विरोधी, मानस-द्रोही मंत्री को बर्खास्त करें नीतीश: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने आगे कहा कि आरजेडी से हाथ मिलाने के बाद मंत्रियों पर नीतीश कुमार का कोई नियंत्रण नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि जिन्हें शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई , वे छात्रों-शिक्षकों की समस्याएँ हल करने के बजाय लोकप्रिय हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरित मानस की निंदा कर समाज में कटुता पैदा करने पर उतर आए. उन्होंने आगे कहा कि कहा कि सत्तारूढ़ महागठबंधन में पूरी अराजक स्थिति है.  मानस-निंदा प्रकरण में जदयू और आरजेडी के बड़े नेता परस्पर-विरोधी बयान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-रामचरितमानस विवाद: प्रो. चंद्रशेखर के सपोर्ट में आए जगदानंद, कहा-'कमंडलवालों के खिलाफ जारी है मुहिम'

सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और विधायक विजय मंडल शिक्षा मंत्री के बयान को गलत मानते हैं, जबकि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद मानस-निंदक मंत्री के विचारों के साथ खड़े हैं.  जदयू अध्यक्ष ललन सिंह के मुताबिक उनकी पार्टी मजबूत हुई है, लेकिन संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को संगठन में कमजोरी महसूस हो रही है. उन्होंने कहा कि सरकार और महागठबंधन में तीखे मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं, जबकि नीतीश कुमार, लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव चुप्पी साधकर तमाशा देख रहे हैं.