logo-image

Tamil Nadu: चेन्नई के कई स्कूलों में बम की धमकी मिलने से मचा हड़कंप, खाली कराए गए स्कूल

Tamil Nadu: चेन्नई के कई स्कूलों में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया. इसके बाद आनन-फानन में सभी स्कूलों को खाली कर दिया गया.

Updated on: 08 Feb 2024, 03:18 PM

नई दिल्ली:

Chennai Schools Bomb Threat: चेन्नई के पांच निजी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. स्कूलों में बम की धमकी की खबर मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं. उसके बाद स्कूलों को खाली कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक, बम की धमकी मिलने के बाद चेन्नई के अन्ना नगर, जे जे नगर, पैरिस कॉर्नर, गोपालपुरम और मायलापुर सहित प्रमुख इलाकों में स्थित स्कूलों में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया और स्कूलों की तलाशी शुरू कर दी.

इसके चलते स्कूलों में डर का माहौल पैदा हो गया. बच्चों के अभिभावकों को जैसे ही इस बात की भनक लगी वे भी अपने बच्चों के स्कूल पहुंच गए. उसके बाद स्कूल अधिकारियों ने भी एहतियाती कदम उठाए हुए बच्चों को घर भेज दिया और स्कूल परिसर में निरीक्षण करने का आग्रह किया. छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परिवहन सेवाएं निलंबित कर दी गईं.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Budget 2024: 450 रुपये में सिलेंडर, किराए में छूट के साथ राजस्थान सरकार ने बजट में दिए ये तोहफे

स्कूलों के ओर दौड़ पड़े अभिभावक

स्कूलों में बम की सूचना मिलने की खबर सुनकर बच्चों के माता-पिता भी स्कूलों की ओर दौड़ पड़े. जिससे स्कूलों के बाहर भारी भीड़ इकट्ठी हो गई.  वहीं कुछ स्कूलों ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों से मंजूरी की प्रतीक्षा करते हुए छात्रों को अपने परिसर में ही रहने दिया. स्कूलों और पुलिस के बीच सहयोगात्मक कोशिशों ने संभावित खतरों के मुकाबले और छात्रों-कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया.

स्कूलों के बाहर पुलिस तैनात. जांच शुरू

स्कूलों में बम की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल स्कूलों में पहुंच गया. ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने विशेष बम डिटेक्शन और डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीडीएस) टीमों को तैनात किया. धमकी भरे ईमेल के पीछे के अपराधियों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं, अधिकारियों ने जनता से जांच प्रक्रिया के दौरान शांत और सहयोगात्मक रहने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में हुआ बड़ा हादसा, स्टेशन की दीवार का ढह गया एक हिस्सा, एक की हुई मौत

स्कूलों में चलाया गया तलाशी अभियान

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. उसके बाद सावधानीपूर्वक जांच के बाद स्कूल को खाली करा लिया गया, जिससे खतरे की तत्काल चिंताएं कम हो गईं. हालाँकि, व्यापक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के लिए शेष स्कूलों में तलाशी जारी है. कानून प्रवर्तन एजेंसियां लगातार काम कर रही है और शैक्षणिक संस्थानों और उनके द्वारा सेवा प्रदान किए जाने वाले समुदायों की सुरक्षा के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: इन किसानों को 6 के स्थान पर मिलेंगे 8,000 रुपए, राज्य सरकार ने दिया होली गिफ्ट