News Nation Logo

तमिलनाडुः विवादित फेसबुक पोस्ट के बाद NIA ने 4 जगहों पर मारा छापा, ISIS से संबंध

मोहम्मद इकबाल की ओर से की गई आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के बाद NIA ने तमिलनाडु के मदुरई में चार जगहों पर छापेमारी की. बता दें कि ये आरोपी मोहम्मद इकबाल, आईएसआईएस और हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा की वकालत करने वाला एक चरमपंथी है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 04:10:31 PM
NIA

NIA (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मदुरई में चार जगहों पर NIA की छापेमारी
  • आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर हुई कार्रवाई

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आरोपी मोहम्मद इकबाल की ओर से की गई आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के बाद तमिलनाडु के मदुरई में चार जगहों पर छापेमारी की. बता दें कि ये आरोपी मोहम्मद इकबाल, आईएसआईएस और हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा की वकालत करने वाला एक चरमपंथी है. एनआईए ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी कि कट्टरपंथी संगठन ISIS और हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा की वकालत करने वाले एक चरमपंथी आरोपी मोहम्मद इकबाल द्वारा आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के संबंध में आरसी-08/2021/NIA/DLI के संबंध में तमिलनाडु के मदुरै जिले में चार स्थानों पर तलाशी ली गई.

ये भी पढ़ें- आशिक मिजाज पत्नी ने चोरी छिपे की प्रेमी से शादी, आड़े आए पति को उतारा मौत के घाट

मामला मूल रूप से पीएस थिडीर, मदुरै में यूए (पी) अधिनियम, और धारा 13 (1) (बी) के तहत प्राथमिकी संख्या 971/2020 के रूप में दर्ज किया गया था. फेसबुक पर कुछ आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड करने से संबंधित आईपीसी की धारा 153ए, 153बी, 505(1)(बी), 505(1)(सी) और 505 (ii). एनआईए ने मामले को पंजीकृत किया था. और जांच अपने हाथ में ले ली.

जांच से पता चला है कि फेसबुक पेज "Thoonga Vizhigal Rendu is in Kazimar  Street" पर पोस्ट को आरोपी मोहम्मद इकबाल द्वारा एक विशेष समुदाय को बदनाम करने के लिए अपलोड किया गया था. पोस्ट को विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्य को भड़काने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जो कि पूर्वाग्रही था. सार्वजनिक व्यवस्था के रखरखाव मोहम्मद इकबाल उर्फ सेंथिल कुमार, निवासी काजीमार, स्ट्रीट, मदुरै को 2.12.2020 को गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में न्यायिक हिरासत में है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के फर्रुखनगर में युवती से सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी फरार

मदुरै में काजीमार स्ट्रीट, के. पुदुर, पेथानियापुरम और महबूब पलायम में तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान लैपटॉप, हार्ड डिस्क, मोबाइल फोन, मेमोरी कार्ड, सिम, पेन ड्राइव और कई आपत्तिजनक किताबें/पैम्फलेट/दस्तावेज सहित सोलह (16) डिजिटल उपकरण बरामद किए गए. मामले में आगे की जांच जारी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 03:32:45 PM

For all the Latest States News, Tamilnadu News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो