News Nation Logo
Banner

केरल कांग्रेस सचिव पीएस पारसनाथ पार्टी से निष्कासित

पंजाब, छत्तीसगढ़ के बाद केरल में कांग्रेस में मचा घमासान थमने का नाम नही ले रहा है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक केरल कांग्रेस के सेक्रेट्री पीएस पारसनाथ को पार्टी से बाहर निकाल दि

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 30 Aug 2021, 11:48:56 PM
Congress secretary PS Parasnath

Congress secretary PS Parasnath (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • पंजाब, छत्तीसगढ़ के बाद केरल कांग्रेस में मचा घमासान
  • केरल कांग्रेस सचिव पीएस पारसनाथ पार्टी से निष्कासित

नई दिल्ली:

पंजाब, छत्तीसगढ़ के बाद केरल में भी कांग्रेस में मचा घमासान थमने का नाम नही ले रहा है. पार्टी के भीतर दो गुटों के बीच आमने - सामने की लड़ाई सामने आई है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक केरल कांग्रेस के सेक्रेट्री पीएस पारसनाथ को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है. उनके पार्टी से बाहर निकालने की वजह उनके द्वारा हाल के दिनों में दिए जा रहे बयान बताए जा रहे हैं. कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक पीएस पारसनाथ कांग्रेस में रहते हुए भी गलत बयान दे रहे थे. वहीं, केरल में कांग्रेस पार्टी चीफ के सुधाकरन ने पत्रकारों को उक्त जानकारी देते हुए कहा कि पीएस पारसनाथ कांग्रेस हाई कमान को लगातार चुनौती दे रहे थे और गलत आरोप लगा रहे थे. बता दें कि इसके अलावा हाल के दिनों में पीएस पारसनाथ ने एक पत्र लिखकर कांग्रेस के जनरल सेक्रेट्री केसी वेणुगोपाल पर सवाल उठाए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएस पारसनाथ की कांग्रेस से बर्खास्तगी की वजह केसी वेणुगोपाल के खिलाफ लिखे पत्र हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: जन्‍माष्‍टमी: मथुरा से गोकुल तक सज गए सारे देवालय, जन्‍मोत्‍सव की ऐसी है तैयारी

पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान थमने का नहीं ले रहा नाम 

पंजाब में भी पार्टी में एक गुट सिद्धू का है तो वहीं दूसरा गुट अमरिंदर सिंह का है. दोनों गुटों के बीच पिछले कुछ दिनों से आमने- सामने की लड़ाई जारी है. पार्टी के भीतर मचा घमासान इतना बढ़ गया है कि सभी कांग्रेस हाई कमान की नजर पंजाब कांग्रेस की हर गतिविधि पर टिकी है. पंजाब कांग्रेस में मजा घमासान इतना बढ़ गया है कि पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत के खिलाफ भी नवजोत सिंह सिद्धू के खेमे ने मोर्चा खोल दिया है. गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव हरीश रावत पंजाब कांग्रेस में दो गुटों के बीच तनाव कम करने के लिए दौरे पर जाने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी की धूम, इस्कॉन मंदिरों में कृष्ण जन्माष्टमी की ऐसी है तैयारी

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में मचा घमासान थमने का नहीं ले रहा नाम 

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस में दो गुट हो गए हैं. विरोधी गुट के द्वारा लगातार सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ बागी रुख अपनाया जा रहा है और उन्हें हटाने की मांग की जा रही है. बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सीएम भूपेश बघेल की बैठक हुई थी. बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल थी. इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पक्ष में खड़ी नजर आईं. इस दौरान प्रियंका गांधी ने भूपेश बघेल को ही मुख्यमंत्री बनाए रखने की बात रखी.

First Published : 30 Aug 2021, 11:48:22 PM

For all the Latest States News, Kerala News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.