News Nation Logo

केरल में कोरोना का कहर, सुप्रीम कोर्ट को उठाना पड़ा यह बड़ा कदम

केरल में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसने केंद्र और राज्य सरकार दोनों को चिंता में डाल दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 03 Sep 2021, 04:36:07 PM
Corona havoc in Kerala

Corona havoc in Kerala (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

केरल में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Kerala ) के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसने केंद्र और राज्य सरकार दोनों को चिंता में डाल दिया है. यही वजह है कि सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर हर संभव प्रयास में जुटी है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने केरल में कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बड़ा कदम उठाया है. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य में कक्षा 11 ग्यारह की होने वाली लिखित परीक्षा पर रोक लगा दी है. ये परीक्षा 5 सितंबर से एक हफ्ते के लिए जारी होने वाली थी. कोर्ट ने कहा कि राज्य में कोविड के हर रोज़ 35 हज़ार से ज़्यादा मामले आ रहे है. राज्य सरकार ने बिना स्थिति की गम्भीरता को समझे ऑफलाइन परीक्षा आयोजित कराने का फैसला ले लिया.

यह भी पढ़ेंः टोक्यो पैरालंपिक में अवनी लेखरा का कमाल, शूटिंग में गोल्ड के बाद अब जीता ब्रांज

केरल देश का इकलौता राज्य है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस

अब इस मामले पर अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी. सरकार के फैसले के अनुसार 6 सितंबर से परीक्षाओं का आयोजन होना था. गौरतलब है कि केरल में कोरोना वायरस के केस तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. केरल देश का इकलौता राज्य है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 1 लाख से भी ज्यादा स​क्रिय मामले हैं, जिनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

यह भी पढ़ेंः बाइडन का काबुल छोड़ने का फैसला अमेरिकियों को नहीं आया रास, घटाई अप्रूवल रेटिंग 

चार राज्यों में 10,000 से 1 लाख सक्रिय मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कल यानी गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि केरल एक ऐसा राज्य है जहां 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. उन्होंने कहा कि चार राज्यों में 10,000 से 1 लाख सक्रिय मामले हैं - महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश. बाकी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 10,000 से कम सक्रिय मामले हैं. आपको बता दें कि वैज्ञानिक लगातार भारत में कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दे रहे हैं, जिसके चलते सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में तेजी ला दी है.

First Published : 03 Sep 2021, 03:37:37 PM

For all the Latest States News, Kerala News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो