logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC Final 2023: 'ये कौन सा शॉट.. उनसे पूछो मुझसे नहीं...', विराट कोहली पर भड़के सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने WTC Final में विराट कोहली के खराब शॉट पर खेलकर आउट होने पर आलोचना की है. इसके बाद कोहली ने ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर किया है.

Updated on: 12 Jun 2023, 03:11 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar And Virat Kohli: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस फाइनल अजिंक्य रहाणे को छोड़ किसी भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं निकला. टीम इंडिया को जीत के लिए 444 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम 234 रनों पर ही सिमट. रनों का पीछे करते हुए विराट कोहली ऑफ साइड की गेंद पर आउट हुए, जिसे लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने उनकी आलोचना की. इसके बाद कोहली ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट भी शेयर किया. 

444 रनों का पीछा करते हुए विराट कोहली अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे. वह 49 रन बनाकर खेल रहे थे तभी वह स्कॉट बोलैंड की एक ऑफ साइड की गेंद पर वह अपना विकेट गंवा बैठे. कोहली के इस विकेट पर जब सुनील गावस्कर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते कहा, 'यह एक खराब शॉट था, मेरा मतलब है कि आपको विराट कोहली से पूछना चाहिए कि इस गेंद पर उन्होंने कौन सा शॉट खेला क्योंकि यह ऑफ स्टंप के बाहर के बाहर का शॉट था.'

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : 'बाबर आजम से सीखें टीम इंडिया के बल्लेबाज', भारत के हार पर पूर्व दिग्गज का बयान

पू दिग्गज गावस्कर ने कहा, 'हम इस बारे में बहुत बात करते हैं कि आप जानते हैं कि जब आप मैच जीतने जा रहे हैं, तो आपको जीतने के लिए एक लंबी पारी, एक शतक से बड़ी पारी की ज़रूरत होती है, लेकिन अगर आप ऑफ-स्टंप के बाहर इतनी दूर शॉट्स खेलते हैं तो आप शतक और पारी तक कैसे पहुंचेंगे.'

गावस्कर ने बल्लेबाजों को सुनाई खरी खोटी

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों के बारे में भी बात करते हुए कहा 'बल्लेबाजी आज खस्ताहाल थी. आज हमने जो देखा वह हास्यास्पद था. हमने कल पुजारा से बहुत ही साधारण शॉट देखा और आज कुछ शॉट्स जो हमने देखे. इसे आप जीत की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? हम इस बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ एक सत्र भी नहीं खेल पाए जबकि 8 हाथ में थे.

यह भी पढ़ें: विवादित कैच पर पोस्ट करना Shubman Gill को पड़ा भारी, ICC ने लगाया फाइन

कोहली ने शेयर की ऐसी इंस्टाग्राम पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया के WTC Final हारने और सुनील गावस्कर से आलोचना के बाद विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की, जिसमें उन्होंने Lao Tzu का उदाहरण साझा किया. इस में लिखा गया, 'मौन महान शक्ति का स्रोत है' (Silence is the source of great strength).