logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC Final 2023 : 'बाबर आजम से सीखें टीम इंडिया के बल्लेबाज', भारत की हार पर पूर्व दिग्गज का बयान

Team India : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद भारतीय बल्लेबाजों की जमकर आलोचना हो रही है. क्रिकेट के दिग्गज टीम इंडिया पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. वहीं अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय बल्लेबाजों का नसीहत दे दी है.

Updated on: 12 Jun 2023, 04:36 PM

नई दिल्ली:

Nasser Hussain on Team India : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराकर चैंपियन बनी. इसी के साथ टीम इंडिया को 10 सालों से आईसीसी का खिताब जीतने का सपना भी टूट गया था. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसकी हर तरफ आलोचना हो रही है. क्रिकेट के दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, नासिर हुसैन ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से सीखने की जरूरत है.

'भारतीय बल्लेबाजों को बाबर आजम-विलियमसन से सीखना की जरूरत'

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला हारने के बाद नासिर हुसैन ने कहा कि जिस तरह भारतीय बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की, उसे देख मैं काफी निराश हूं. मेरा मानना है कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से सीखना चाहिए. खासकर, टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बाबर आजम और केन विलियमसन से सीख सकते हैं कि तेज गेंदबाजी के खिलाफ किस तरह से अच्छी बल्लेबाजी की जा सकती है? उन्होंने कहा कि जहां गेंद सीम हो रही होती है, वहां भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी होती है.

भारतीय बल्लेबाजों की हो रही आलोचना

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस फाइनल अजिंक्य रहाणे को छोड़ किसी भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं निकला. टीम इंडिया को जीत के लिए 444 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम 234 रनों पर ही सिमट. यह भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार दूसरी हार है. इस हार के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों को हर तरफ से काफी आलोचना हो रही है. वहीं कई क्रिकेट के कई दिग्गज भी लगातार सवाल खड़े कर कर रहे हैं. बहरहाल, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए उन्हें नसीहत भी दे दी है.