logo-image

Women's Asia Cup 2022: भारत की लगातार तीसरी जीत, यूएई को हराकर पहले नंबर पर पहुंची टीम

वीमेंस एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम (India Women Cricket Team) लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने लगातार 3 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबर पर पहला स्थान हासिल कर लिया है.

Updated on: 04 Oct 2022, 04:27 PM

नई दिल्ली:

Women's Asia Cup 2022: वीमेंस एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम (India Women Cricket Team) लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने लगातार 3 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबर पर पहला स्थान हासिल कर लिया है. मंगलवार को खेले गए भारत वीमेंस (India Womens) और यूएई वीमेंस (UAE Womens) के मैच में भारतीय टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए मैच को 104 रनों से जीत लिया और सेमीफाइनल में पहुंचने की ओर अपने कदम आगे बढ़ाए. आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम इससे पहले श्रीलंका वीमेंस और मलेशिया वीमेंस को मात दे चुकी है.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: हार्दिक पांड्या ने जिम में बहाया पसीना, देखें Video

टॉस जीतकर इंडिया वीमेंस ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. इंडिया वीमेंस के लिए सलामी बल्लेबाजी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. रिचा घोष पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गई और सब्भिनेनी मेघना ने 12 गेंद पर 10 रन बनाए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई दीप्ति शर्मा 49 गेंद में शानदार 64 रन बनाकर आउट हुईं तो वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने 45 गेंदों पर नाबाद 75 रन बनाए. दीप्ति और जेमिना की पारियों की बदौलत इंडिया वीमेंस ने यूएई वीमेंस को 179 रनों का लक्ष्य दिया.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टूर्नामेंट से बाहर होने पर इमोशनल हुए Jasprit Bumrah, कहा- मैं बहुत दुखी हूं

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई वीमेंस की टीम के पहले 3 विकेट मात्र 5 रन पर ही गिर गए थे. इसके बाद भी यूएई वीमेंस अपनी पारी की गति को तेज नहीं कर पाई. यूएई वीमेंस की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर मात्र 74 रन ही बना पाई और इस तरह इंडिया वीमेंस ने इस मैच को 104 रनों से जीत लिया. इंडिया वीमेंस के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट लिए तो वहीं हेमलथा को एक विकेट मिला.