logo-image

Women's Asia Cup 2022: भारत की बैक-टू-बैक जीत, मलेशिया को 30 रनों से हराया

बांग्लादेश (Bangladesh) में खेले जा रहे वीमेंस एशिया कप में भारत (India) ने शानदार शुरुआत कर दी है. भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) की बहतरीन फॉर्म एशिया कप में उनके काम आ रही है.

Updated on: 03 Oct 2022, 04:46 PM

नई दिल्ली:

Women's Asia Cup 2022: बांग्लादेश (Bangladesh) में खेले जा रहे वीमेंस एशिया कप में भारत (India) ने शानदार शुरुआत कर दी है. भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) की बहतरीन फॉर्म एशिया कप में उनके काम आ रही है. भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 41 रनों से मात दी थी और आज दूसरे मैच में मलेशिया को 30 रनों से हराया दिया (DLS Method). इस जीत के साथ ही टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर आ गई है. इस सूची में पाकिस्तान पहले नंबर पर है. भारतीय महिला टीम  का पाकिस्तानी महिला टीम (Pakistan Women Cricket Team) से मैच 7 अक्टूबर को खेला जाएगा.

इस मैच में टॉस जीतकर मलेशिया महिला टीम (Malaysia Women Cricket Team) ने भारतीय महिला टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. सलामी बल्लेबाज सब्भिनेनी मेघना ने 53 गेंद में शानदार 69 रन बनाए. शेफाली वर्मा 39 गेंदों में 46 का स्कोर बनाने में कामयाब हुई. रिचा घोष ने 19 बॉल पर 33 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत भारतीय टीम 181 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: नहीं रुक रहे 19वें ओवर में रन, चलता रहा सिलसिला तो गया वर्ल्ड कप !

182 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया महिला टीम के पहले 2 विकेट जल्दी गिर गए. भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेशवरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट लिया. इसके बाद बारिश ने मैच में खलल डाली और 5.2 ओवर के बाद मलेशियाई पारी आगे नहीं बढ़ पाई. डीएलएस मेथड़ के कारण भारत को 30 रनों से जीत दे दी गई.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: फुल टॉस से हुआ लॉस, अफ्रीका पहली पारी में ही हार गई थी मैच !

भारतीय महिला टीम ने वीमेंस एशिया कप 2022 में अपने पहले दो मुकाबले तो जीत लिए हैं. अब भारत का अगला मैच 4 अक्टूबर को यूएई के खिलाफ होगा. 7 अक्टूबर को भारतीय महिला टीम को पाकिस्तान महिला टीम से मैच खेलना है.