News Nation Logo

IND vs SA: फुल टॉस से हुआ लॉस, अफ्रीका पहली पारी में ही हार गई थी मैच !

Chirag Sukhija | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 03 Oct 2022, 12:54:54 PM
Surya Kumar Yadav

Surya Kumar Yadav (Photo Credit: BCCI)

नई दिल्ली:  

IND vs SA 2nd T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी के बरसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. सभी एक्पर्ट्स ये अनुमान लगा रहे थे कि इस पिच पर ज्यादा रन नहीं बनेंगे. लेकिन जब दोनों टीमें बल्लेबाजी करने आई तब मैदान पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. दूसरे टी-20 में कुल 458 रन बने. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाने. जवाब में 238 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका 16 रन से इस मैच को हार गई. लेकिन साउथ अफ्रीका इतनी शानदार बल्लेबाजी करने के बावजूद मैच क्यों हारी? इसका कारण अफ्रीका की गेंदबाजी में ही छुपा था. 

फुल टॉस ने करवाया लॉस !
साउथ अफ्रीका ने अपनी गेंदबाजी में कुल 14 फुल टॉस डाले जिसका फायदा टीम इंडिया ने जमकर उठाया. विराट कोहली को 7 फुल टॉस मिले जिसमें उन्होंने 30 रन बनाए और बाकी की 21 गेंदों पर विराट सिर्फ 19 रन ही बना पाए. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी फुल टॉस की जमकर पिटाई की. इन फुल टॉस में से कुछ नो बॉल भी हुए जिसका फायदा टीम इंडिया को मिला.

ये भी पढ़ें: Suryakumar Yadav IND vs SA: सूर्याकुमार यादव ने 18 गेंदों में ठोके फिफ्टी, दर्ज हुआ कई रिकॉर्ड

भारत ने अफ्रीका से जीती पहली घरेलू टी-20 सीरीज
टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 में जीत के साथ सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है. आपको बता दें कि भारत ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ कभी भी भारत में कोई टी-20 सीरीज नहीं जीती थी. आखिरी बार भारत और दक्षिण अफ्रीका ने भारत में टी-20 सीरीज आईपीएल 2022 के बाद ही खेली थी. ये सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई थी.  

First Published : 03 Oct 2022, 12:54:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.