logo-image

UAEvsNAM : UAE ने भारत के लिए आसान किया रास्ता, मिली थोड़ी राहत!

Netherlands in India Group in T20 World Cup : नीदरलैंड्स ने T20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है.

Updated on: 21 Oct 2022, 11:34 AM

highlights

  • नीदरलैंड्स ने T20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया
  • भारत के ग्रुप में नीदरलैंड्स की टीम जाएगी

नई दिल्ली:

Netherlands in India Group in T20 World Cup : नामीबिया ने T20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है. क्वालीफायर मैच में उन्होंने श्रीलंका को हराया जिससे टीम इंडिया के लिए थोड़ी सी मुश्किलें बढ़ गई थीं. उम्मीदें जताई जा रही थीं कि भारत के ग्रुप में श्रीलंका की एंट्री हो सकती है लेकिन आज यूएई ने नामीबिया को हराकर यह सुनिश्चित कर दिया है कि भारत के ग्रुप में नीदरलैंड्स की टीम जाएगी और श्रीलंका दूसरे ग्रुप में रहेगी. ये खबर भारतीय टीम के लिए राहत भरी सांस हो सकती है. क्योंकि एशिया कप 2022 में श्रीलंका ने भारतीय टीम को मात दी थी. अब जब श्रीलंका भारत के ग्रुप में नहीं है तो संकट के बादल कुछ हद तक कम हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- INDvsPAK : अगर बारिश आएगी तो क्या होगा, किस तरह बांटे जाएंगे पॉइंट्स

यूएई ने नीदरलैंड्स को आसानी से दी मात

मैच की बात करें तो यूएई की टीम ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. मोहम्मद वसीम ने शानदार 50 रन अपने बल्ले से निकाले. टीम ने 148 रन का टारगेट नामीबिया के सामने रखा और जब नामीबिया की बल्लेबाजी आई तो टीम केवल 141 रन ही बना सकी यानी 7 रन से मुकाबला हार गए.

यह भी पढ़ें- विश्व कप में नहीं मिली जगह और फिर ठोक दिया शानदार शतक

यूएई कप्तान रिजवान हुए खुश

यूएई के जीत के बाद उनके कप्तान रिजवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारे लिए ये शानदार पल है. हमने एक टीम के रूप में अच्छा काम किया है और हम इस को आगे ले जाना चाहते हैं. हमने गेंदबाजी अच्छी की, चाहे वो मिडिल ओर्वस हों या स्लॉग ओवरर्स. हमारे गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी करके नामीबिया पर प्रेशर बनाए रखा नतीजा यह हुआ कि उनके विकेट जल्दी-जल्दी करना शुरू हो गए.

नामीबिया की चाल हो गई धीमी

वही बात अगर नामीबिया की टीम की करें तो टीम की शुरुआत शानदार रही थी. श्रीलंका को उन्होंने पहले क्वालीफायर मुकाबले में हराया था. जिसके बाद यह उम्मीद जताई जा रही थी कि नामीबिया अपने क्वालीफायर में टॉप में रहकर श्रीलंका को भारत के ग्रुप में कर सकती है. लेकिन आज नामीबिया की हार ने श्रीलंका को दूसरे ग्रुप में डाल दिया और भारत के ग्रुप में नीदरलैंड्स को पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ें- INDvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तय हुई प्लेइंग इलेवन, ये होंगे 11 खिलाड़ी!

ग्रुप में हैं ये टीमें

अगर सुपर 12 के ग्रुप की बात करें ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान की टीम हैं. वहीं ग्रुप 2 में इंडिया के साथ पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम शामिल हैं.