News Nation Logo

T20 विश्व कप : UAE में हो सकता है विश्व कप, PCB  चीफ बोले....

आईसीसी टी20 विश्व कप कहां होगा, इसको लेकर अभी भी तस्वीर साफ नहीं है. एक जून को आईसीसी की मीटिंग हुई थी, इसमें आईसीसी ने बीसीसीआई को जून के आखिर तक का वक्त दिया था.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Jun 2021, 11:59:37 AM
ICC T20 World Cup 2021

ICC T20 World Cup 2021 (Photo Credit: ians)

highlights

  • पीसीबी चीफ एहसान मनि का दावा, भारत की बजाय यूएई में होगा विश्व कप
  • बीसीसीआई को आईसीसी की ओर से मिला है एक महीने का वक्त
  • इस साल अक्टूबर से नवंबर तक होना है टी20 विश्व कप का आयोजन

नई दिल्ली :

आईसीसी टी20 विश्व कप कहां होगा, इसको लेकर अभी भी तस्वीर साफ नहीं है. एक जून को आईसीसी की मीटिंग हुई थी, इसमें आईसीसी ने बीसीसीआई को जून के आखिर तक का वक्त दिया था. इस बीच बीसीसीआई की कोशिश है कि टी20 विश्व कप भारत में ही हो, इस बीच खबरें आ रही हैं कि विश्व कप भारत में न होकर यूएई में हो सकता है. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चीफ अहसान मनि ने भी कहा है कि विश्व कप 2021 भारत से यूएई में जा रहा है. इसके पीछे उन्होंने कई कारण भी बताए हैं. हालांकि अभी तक आईसीसी ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final  में कोहली और विलियमसन की कप्तानी में भी होगी जंग 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख अहसान मनि ने कहा कि टी20 विश्व कप यूएई में होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत  में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी अभी तक नहीं हो पाए हैं और वे भी सितंबर अक्टूबर में यूएई में हो रहे हैं. साथ ही पाकिस्तान सुपर लीग के मैच भी हम यूएई में ही कराने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना वारयस की स्थिति ठीक नहीं है और ऐसे में कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता है. उनका कहना है कि खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा पहली  प्राथमिकता है. 

यह भी पढ़ें : भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट कोहली के निशाने पर ICC की पहली ट्रॉफी 

बता दें कि टी20 विश्व कप 2020 ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन कोरोना वायरस से खराब होती स्थिति के कारण ये टाल दिया गया था. इसके बाद इस साल का विश्व कप भारत में होना है. हालांकि बीसीसीआई इस पर अभी आखिरी फैसला नहीं ले पाया है. एक जून को दुबई में हुई आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई को 28 जून तक का वक्त दिया गया है. इस बीच विश्व कप चाहे जहां भी हो, लेकिन बीसीसीआई की कोशिश होगी कि इसकी मेजबानी भारत के ही पास रहे. भारत में कोरोना की जो दूसरी लहर आई थी, वह अब धीरे धीरे कम हो रही है. अब भारत में रोज के करीब सवा लाख मामले ही सामने आ रहे हैं, जो पिछले कुछ दिनों के मुकाबले काफी कम हैं. लेकिन दिक्कत की बात ये है कि विशेषज्ञ भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की भी आशंका जता रहे हैं, जिसके लिए सितंबर अक्टूबर की बात कही जा रही है. विश्व कप भी 18 अक्टूबर से लेकर 15 नवंबर तक होना है. देखना होगा कि बीसीसीआई इस पर आईसीसी से क्या कहता है और उसके बाद फाइनल निर्णय क्या होता है. 

First Published : 05 Jun 2021, 11:59:37 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो