News Nation Logo

WTC Final  में कोहली और विलियमसन की कप्तानी में भी होगी जंग 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) के फाइनल मुकाबले में अलग-अलग स्टाइल की कप्तानी के बीच जंग होगी. यह बात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कही है.

IANS | Updated on: 05 Jun 2021, 11:27:11 AM
WTC final a clash of different styles of captaincy Lee

WTC final a clash of different styles of captaincy Lee (Photo Credit: ians)

सिडनी :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) के फाइनल मुकाबले में अलग-अलग स्टाइल की कप्तानी के बीच जंग होगी. यह बात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कही है. ब्रेट ली ने साथ ही कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का क्रिकेट को लेकर दिमाग और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद से ट्रिक्स इन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज बनाते हैं. ब्रेट ली ने कहा कि जब आप इस समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देखते हैं तो विराट कोहली पर से नजर हटाना मुश्किल हो जाता है. उनका रिकॉर्ड शानदार है. इस उम्र में वह लगातार अपने खेल में सुधार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट कोहली के निशाने पर ICC की पहली ट्रॉफी 

ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट और 221 वनडे मैच खेलने वाले ब्रेट ली ने कहा कि पैट कमिंस के पास अच्छी तकनीक है और मेरे ख्याल से वह भविष्य में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान बनेंगे. उन्होंने कहा कि विराट कोहली गतिशील खिलाड़ी हैं और टीम के लिए प्रेरणास्रोत हैं. मेरे ख्याल यह इसलिए है क्योंकि उन्हें पता है कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिए, टीम के लिए और देश के लिए कितना महत्वपूर्ण है. तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि  हमें पता है कि विराट कोहली बड़े अवसर में अच्छा करते हैं और वह चाहेंगे कि उनकी टीम डब्ल्यूटीसी की पहली विजेता बने. उनके लिए यह बहुत मायने रखता है.

यह भी पढ़ें : WTC Final : इंग्लैंड में अभ्यास की कमी पर क्या बोले कप्तान विराट कोहली, जानिए 

अपने करियर में 310 टेस्ट विकेट और 380 वनडे विकेट लेने वाले ब्रेट ली ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और विराट कोहली को अलग-अलग तरह का कप्तान बताया. ली के अनुसार कोहली आक्रमक है और विलियम्सन बोर हुए बिना रूढ़ीवादी है. ली ने कहा कि विराट कोहली और केन विलियम्सन अलग खिलाड़ी हैं. विलियम्सन बोर हुए बिना ज्यादा रूढ़ीवादी हैं और उनके पास क्रिकेट का अच्छा दिमाग है. मुझे उनके संयम के स्तर का कायल हूं, इसलिए मैं कहता हूं कि वह बोरिंग कप्तान नहीं हैं. उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ विराट कोहली हैं और एक आक्रमक कप्तान हैं. इन दोनों के लिए कोई सही या गलत जवाब नहीं है क्योंकि मैं ऐसे कप्तानों के साथ खेला हूं जो अपरिवर्तवादी भी थे और आक्रमक भी थे. लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन बाजी मारेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 11:27:11 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.