News Nation Logo

T20 विश्व कप : पैट कमिंस ने की भारत की खिलाफत, बोले संसाधनों की कमी

भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अभी भी रोज केस आने की संख्या चार लाख के नीचे नहीं जा रही है. सरकारों की ओर से कड़े प्रतिबंध लगाने और आमजन के बीच अच्छी खासी जागरूकता के बाद भी अभी तक कोविड से लगातार जानें भी जा रही हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 May 2021, 04:29:25 PM
Pat Cummins

Pat Cummins (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अभी भी रोज केस आने की संख्या चार लाख के नीचे नहीं जा रही है. सरकारों की ओर से कड़े प्रतिबंध लगाने और आमजन के बीच अच्छी खासी जागरूकता के बाद भी अभी तक कोविड से लगातार जानें भी जा रही हैं. इस बीच दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल 2021 भी स्थगित हो गया है और सभी खिलाड़ी भी अपने अपने घर चले गए हैं. हालांकि आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने मजबूत बायो बबल बनाया था, लेकिन इसके बाद भी कई खिलाड़ी और स्टॉफ कोरोना की पकड़ में आ गया और उसके बाद बायो बबल भी ध्वस्त हो गया. भारत में इसी साल के आखिर में यानी अक्टूबर नवंबर में ही टी20 विश्व कप भी होना है. वहीं आशंका ये भी जताई जा रही है कि भारत में करीब करीब उसी वक्त कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है. ऐसे में टी20 विश्व कप भारत में होगा, इसकी संभावना कम ही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ग्रीम स्मिथ ने की BCCI की तारीफ, बोले- बायो बबल में.....

इस बीच अब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का कहना है कि भारत में टी 20 विश्व कप का आयोजन तभी कराया जाना चाहिए जब देश कोरोना से लड़ने में संसाधनों की कमी से नहीं जूझ रहा हो. पैट कमिंस ने द एज से कहा कि इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. अभी इसमें छह महीने बाकी हैं. क्रिकेट प्रशासन को भारत सरकार के साथ काम कर भारत के लोगों के लिए क्या बेहतर है, इस बारे में सोचना चाहिए और इसे प्राथमिकता दी जानी चाहिए. पैट कमिंस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे लेकिन कोरोना के कारण यह टूर्नामेंट बीच में ही स्थगित होने के बाद वह हाल ही में भारत से लौटे हैं. उन्होंने कहा कि अगर देश संसाधनों की कमी से जूझ रहा है या यहां रहना सुरक्षित नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि यहां खेलना सही रहेगा. यह पहला सवाल है जिसका उत्तर जानने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आए आगे, दो करोड़ किए दान, अब इस अभियान में जुटे 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि कई बार आप वो सब कर सकते हैं जो आप करना चाहते हैं लेकिन जब देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हो तो जोखिम रहता है. अगर यह बबल के अंदर आ जाए तो यह भांप पाना मुश्किल है कि क्या होगा. ग्रीम स्मिथ ने टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद खिलाड़ियों को उनके घर वापस भेजने में मदद करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की सराहना की है. स्मिथ ने कहा कि बीसीसीआई ने जिस तरह सभी को घर भेजने की अपनी जिम्मेदारी निभाई है वो काफी अच्छा है. हमारे खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा रहा क्योंकि हमारे बॉर्डर बंद नहीं थे. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 04:29:25 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.