logo-image

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आए आगे, दो करोड़ किए दान, अब इस अभियान में जुटे 

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद सभी खिलाड़ी अपने अपने घर निकल गए हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अब कोरोना महामारी के दौरान लगातार बिगड़ रहे हालात और कोरोना वायरस से जंग में मर रहे लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.

Updated on: 07 May 2021, 01:03 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद सभी खिलाड़ी अपने अपने घर निकल गए हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अब कोरोना महामारी के दौरान लगातार बिगड़ रहे हालात और कोरोना वायरस से जंग में मर रहे लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. केवल विराट कोहली ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी उनके साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही हैं. सबसे पहले तो विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए दो करोड़ रुपये दान किए हैं, साथ ही इन दोनों का लक्ष्य करीब सात करोड़ रुपये जुटाना है, ताकि अधिक से अधिक लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके और लोगों को इस महामारी से बाहर निकाला जा सके. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सितंबर में नहीं, नवंबर में हो सकता है आईपीएल, आकाश चोपड़ा का फार्मूला

दरअसल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा धन जुटाने वाली संस्था केटो के साथ जुड़े हैं और उसके लिए धन एकत्र कर रहे हैं. इस बारे में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने एक वीडियो भी अपने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें ये लोग दान करने की अपील कर रहे हैं. इस दौरान विराट कोहली ने कहा है कि वे क्राउड फंडिंग प्लेटफार्म के लिए धन जुटा रहे हैं. इसके लिए इन दोनों ने दो करोड़ रुपये डोनेट कर दिए हैं और इनका लक्ष्य है कि अगले सात दिनों में सात करोड़ रुपये जुटा लिए जाएं. इस दौरान जो भी रकम एकत्र होगी, उसे तत्काल एसीटी ग्रांड्स को दे दिया जाएगा, जो ऑक्सीजन और बाकी सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम कर रही है. 

यह भी पढ़ें : ICC WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हनुमा विहारी फ्लाप, मलान टीम में शामिल 

इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि देश इस वक्त बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है. वे ये सब देखकर व्यथित हैं और इस संकट से उबरने के लिए हर संभव कोशिश भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज की तारीख में हमारा देश भारत हमसे पहले से कहीं अधिक चाहता है. ऐसे में सभी को एकजुट होकर आना चाहिए और पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाना चाहिए. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही हम इस महामारी को हराकर आगे बढ़ जाएंगे, लेकिन आज हमें कुछ करने की जरूरत है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने जो वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, वो वायरल हो रहा है और लोग इसे आगे शेयर कर रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक लोग इस अभियान के साथ जुड़ सकें.