logo-image

IPL 2021 : ग्रीम स्मिथ ने की BCCI की तारीफ, बोले- बायो बबल में.....

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए हैं. लेकिन इसके साथ ही अब आईपीएल 14 के लिए बीसीसीआई की ओर से बनाए गए बायो बबल को लेकर लगातार चर्चा हो रही है.

Updated on: 07 May 2021, 01:52 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए हैं. लेकिन इसके साथ ही अब आईपीएल 14 के लिए बीसीसीआई की ओर से बनाए गए बायो बबल को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने तगड़ा बायो बबल बनाया था, लेकिन इसके बाद भी कोरोना वायरस उसमें प्रवेश कर गया और कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए. ये अपने आप में बड़ा सवाल है. इन सभी के बीच अब दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के निदेशक ग्रीम स्मिथ का कहना है कि उनके देश के खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के आईपीएल के लिए बनाए गए बायो बबल में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे थे. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आईपीएल का आयोजन हुआ था लेकिन हाल ही में कुछ टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद इस सप्ताह के शुरूआत में इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था. पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि किसी भी रूप में हम जज नहीं कर सकते. मैंने खिलाड़ियों से बात की और वे सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. इनका मानना है कि भारत में बायो बबल का अनुभव बेहतर रहा है. इन्हें कभी जोखिम महसूस नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आए आगे, दो करोड़ किए दान, अब इस अभियान में जुटे 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि कई बार आप वो सब कर सकते हैं जो आप करना चाहते हैं लेकिन जब देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हो तो जोखिम रहता है. अगर यह बबल के अंदर आ जाए तो यह भांप पाना मुश्किल है कि क्या होगा. ग्रीम स्मिथ ने टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद खिलाड़ियों को उनके घर वापस भेजने में मदद करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की सराहना की है. स्मिथ ने कहा कि बीसीसीआई ने जिस तरह सभी को घर भेजने की अपनी जिम्मेदारी निभाई है वो काफी अच्छा है. हमारे खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा रहा क्योंकि हमारे बॉर्डर बंद नहीं थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सितंबर में नहीं, नवंबर में हो सकता है आईपीएल, आकाश चोपड़ा का फार्मूला 

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि यह कहना मुश्किल है कि आईपीएल-14 के दौरान बायो बबल का कोई उल्लंघन हुआ है. उन्होंने कहा कि बोर्ड को जो रिपोर्ट मिली है, उसमें कहीं भी ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि बायो बबल का उल्लंघन हुआ है. सौरव गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा था कि हमें जो रिपोर्ट मिली है, उसके मुताबिक बायो बबल का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है. यह कैसे हुआ अभी यह कहना बहुत मुश्किल है. देश में कैसे इतने लोग संक्रमित हो रहे हैं, यह कहना भी बहुत मुश्किल है. 

(input ians)