News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

T20 World Cup: न्यूजीलैंड को जीत दिलाने के बाद भी खुश नहीं ये खिलाड़ी, जानिए वजह

टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी. पारी के 17 वें ओवर में जेम्स नीशाम ने 23 रन ठोककर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 11 Nov 2021, 07:56:34 PM
New Zealand Team

New Zealand Team (Photo Credit: @JimmyNeesh)

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच बुधवार को शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. सेमीफाइनल के इस नॉकआउट मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में एंट्री ले ली है. आपको बता दें कि एक वक्त मुकाबला इंग्लैंड की पकड़ में था, लेकिन पारी के 17वें ओवर में जेम्श नीशाम ने 23 रन बना डाले. और अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीन ली. न्यूजीलैंड की टीम मैच जीतने के बाद ड्रेसिंग रुम में जश्न मना रही थी. लेकिन टीम को जीत दिलाने वाले हीरो जेम्स  नीशाम मायूस होकर बैठे थे. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दो नई टीम आने से सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स को अरबों का फायदा!

आपको बता दें कि नीशाम की जब मायूसी वाली तस्वीर वायरल हुई, तो उनसे सवाल किया गया कि आप जश्न क्य़ों नहीं मना रहे हो. इस प्रश्न का उन्होंने उत्तर दिया कि क्या काम पूरा हुआ? मुझे तो ऐसा नहीं लगता. आपको बता दें कि नीशाम की निगाहें टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर हैं. उनके इस जवाब से यही लग रहा है कि वो जीत का जश्न तभी मनाएंगे, जब न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप उठायेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : बीसीसीआई ने उठाया ये कदम, IPL टीमों को लग सकता है झटका

जेम्स नीशाम ने इंग्लैंड के खिलाफ 11 गेदों में 27 रनों की तूफानी पारी खेली थी. जबकि 18 रन देकर 1 विकेट भी अपने नाम किया था. शानदार प्रदर्शन कर नीशाम ने साल 2019 की वर्ल्ड फाइनल में हार का बदला भी ले लिया. एक वक्त तो 30 गेदों में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 60 रनों की जरुरत थी. फिर नीशाम की तूफानी पारी आई, और पूरी तस्वीर ही बदल गई. 

 

 

First Published : 11 Nov 2021, 07:53:59 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.