logo-image

T20 World Cup: एक ही मैच में बुमराह ने तोड़े दो रिकॉर्ड, इस दिग्गज को पछाड़ा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आज के मुकाबले में दो अहम रिकॉर्ड अपने नाम किया. अब बुमराह टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये. इसके साथ ही बुमराह ने एक रिकॉर्ड अपने नाम और किया.

Updated on: 06 Nov 2021, 12:05 AM

नई दिल्ली:

भारत ने स्कॉटलैंड को टी20 के अहम मुकाबले में करारी शिकस्त दी है. भारतीय खिलाड़ियों ने आज के मैच जिस तरीके से प्रदर्शन किया है, वो काबिले तारीफ है. एक ओर भारतीय टीम ने इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में जाने की संभावना को बरकरार रखा है. तो वहीं दूसरी और टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मैच की बात करें तो मोहम्मद शमी, बुमराह और जडेजा की धारदार गेंदबाजी से स्कॉटलैंड के बल्लेबाज घुटने टेक दिए. वहीं रोहित शर्मा और केएल राहुल की तूफानी बल्लेबाजी के आगे स्कॉटलैंड के गेंदबाज भी नतमस्तक हो गये. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021 points Table: टीम इंडिया पहली बार तीसरे नंबर पर पहुंची, जानिए बाकी का हाल

जसप्रीत बुमराह ने आज के मुकाबले में दो विकेट लेकर दो रिकॉर्ड अपने नाम किया. अब बुमराह टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं. जसप्रीत बुमराह टी20 के 53 मुकाबलों में 64 विकेट झटककर भारतीय टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनें. उन्होंने युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ा है. इससे पहले चहल भारतीय टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. चहल टी20 के 49 मैचों में 53 विकेट लिए थे. बात करें भारतीय टीम के टॉप 5 गेंदबाजों की तो बुमराह और चहल के बाद नंबर तीन पर अश्विन हैं, उन्होंने टी20 के 48 मैचो में 55 विकेट अपने नाम किया है. चौथे नंबर पर भुनवनेश्वर कुमार हैं, उन्होंने 52 मैचो में 50 विकेट लिया है. नंबर पांच पर रविंद्र जडेजा हैं, जडेजा ने टी20 की 53 मैचो में 43 विकेट अपने नाम किया है. आपको बता दें कि तीन विकेट जडेजा ने आज के ही मुकाबले में लिया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup IND vs SCO: टीम इंडिया ने दिया विराट कोहली को बर्थडे गिफ्ट

विकेट के साथ ही बुमराह टी20 में सबसे ज्यादा मेडन डालने वाले गेंदबाज बनें

जसप्रीत बुमराह ने आज के मुकाबले में दो विकेट तो लिया ही लिया, इसके साथ ही वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गये. आज के मुकाबले में बुमराह ने एक मेडन ओवर डाला. इसके साथ ही ये रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अब बुमराह टी20 में सबसे ज्यादा 8 मेडन ओवर करने वाले गेंदबाज बने. इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के तेज गेंदबाज कुलशेखरा के पास था. कुलशेखरा ने टी20 में 6 मेडन ओवर किया है. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी टी20 में 6 मेडन ओवर डाला है.