logo-image

T20 World Cup IND vs SCO: टीम इंडिया ने दिया कोहली को बर्थडे गिफ्ट

भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को आज के अहम मुकाबले में करारी शिकस्त दी है. टीम की जीत में रविंद्र जडेजा, शमी, केएल राहुल और रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 06 Nov 2021, 12:04 AM

नई दिल्ली:

केएल राहुल की तूफानी बल्लेबाजी के साथ ही शमी और जडेजा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को 6.3 ओवर में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. आज के मुकाबले में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. जिससे स्कॉटलैंड की टीम 85 रनों पर ढेर हो गई. उसके बाद बल्लेबाजों ने भी तूफानी बल्लेबाजी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. सेमीफाइनल में जाने की संभावना बरकरार रखने के लिए टीम को 43 गेंदो में मुकाबला जीतना था. टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 16 गेंदो पर 30 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौका और 3 छक्का निकला. 

वहीं भारतीय टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 19 गेंदो में 50 रनों की विस्फोटक बल्लेबाजी. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौका और 3 छक्का निकला. कप्तान कोहली ने नाबाद 2 रनों का योगदान दिया. सूर्य कुमार यादव ने जीत का छक्का लगाया. 

स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज जार्ज मन्सी ने 24 रनों की पारी खेली. मध्यक्रम में माइकल लास्क ने 21 रनों की पारी खेली. कैलम मैकलियोड ने 16 रनों की पारी खेली. मार्क वाट ने 14 रनों की पारी खेली. इन चार बल्लेबाजों के अलावा 10 रन नहीं बना सका. स्कॉटलैंड के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हुए. 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम के गेंदबाज स्टॉटलैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट अपने नाम किया. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटका. जबकि एक विकेट अश्विन को मिला. वरकुण चक्रवर्ती को आज के मुकाबले में विकेट नहीं मिला.