logo-image

T20 World Cup 2021 points Table: टीम इंडिया पहली बार तीसरे नंबर पर

T20 World Cup 2021 Ank Talika : टी20 विश्‍व कप 2021 में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए एक और कदम आगे बढ़ा दिया है. भारतीय टीम ने आज के मैच में स्‍कॉटलैंड को बहुत बड़े अंतर से हरा दिया है.

Updated on: 06 Nov 2021, 12:02 AM

नई दिल्‍ली :

T20 World Cup 2021 Ank Talika : टी20 विश्‍व कप 2021 में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए एक और कदम आगे बढ़ा दिया है. भारतीय टीम ने आज के मैच में स्‍कॉटलैंड को बहुत बड़े अंतर से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टी20 विश्‍व कप 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल में भी भारी उलटफेर हो गया है. टीम इंडिया अब अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर पहंच गई है. हालांकि पाकिस्‍तान टीम पहले ही नंबर वन पर है और सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है. न्‍यूजीलैंड की टीम नंबर दो पर है, वहीं अफगानिस्‍तान की टीम को भारत ने पीछे कर दिया है. भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जाने के लिए अब न्‍यूजीलैंड को एक मैच हारना होगा. भारत को लीग चरण में अपना आखिरी मैच आठ नवंबर को नामीबिया के खिलाफ खेलना है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : कब से शुरू होगा 10 टीमों का आईपीएल, कहां होंगे मैच, जानिए 

आज टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने 17.4 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे. इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 6.3 ओवरों में ही दो विकेट गंवाकर लक्ष्य को पूरा कर लिया. भारत के सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और राहुल ने 30 गेंदों में 70 रनों की एक बार फिर बेहतरीन साझेदारी की. स्कॉटलैंड की ओर से ब्रैडली व्हील और मार्क वाट ने एक-एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने धुंआधार शुरुआत की. रोहित और राहुल ने मिलकर शुरू के ओवरों में स्कॉटलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े. इस दौरान, दोनों बल्लेबाज चौके-छक्के की बारिश कर रहे थे. इस बीच, भारत का स्कोर 4.1 ओवर में 50 रन के पार पहुंच गया. रोहित पांच चौके और एक छक्के की मदद से 15 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, राहुल ने जलवा दिखाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Auction : मुंबई इंडियंस इन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

लेकिन भारत को मैच जिताने से पहले राहुल छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 19 गेंदों में 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस दौरान पावरप्ले में टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाए. कप्तान विराट ने दो रन और सूर्यकुमार यादव ने 6 के रनों के बदौलत भारत ने 2 विकेट गंवाकर 89 रन बनाकर मैच में एक आसान जीत दर्ज की. इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पावरप्ले में टीम ने दो विकेट गंवाकर 27 रन बनाए. इस दौरान, मुन्सी (24) और काइल कोएत्जेर (1) रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद, टीम को जडेजा ने एक ही ओवर में दो झटके दिए. मैथ्यू क्रॉस (2) और रिची बेरिंगटन (0) को जल्द ही चलता किया.