News Nation Logo
Breaking

T20 World Cup IND vs SCO: भारत और स्कॉटलैंड की ऐसे हो सकती है Playing XI

भारत और स्कॉटलैंड के बीच आज दुबई के मैदान पर अहम मुकाबला है. भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जाने की संभावना बरकरार रखने के लिए आज का मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 05 Nov 2021, 04:17:47 PM
Virat Kohli Kyle Coetzer

Virat Kohli Kyle Coetzer (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

भारत (India) और स्कॉटलैंड (Scotland) के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का अहम मुकाबला है. इसके साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का आज 34वां जन्मदिन है. कोहली के जन्मदिन पर बीसीसीआई (BCCI) ने बधाई दी है. भारतीय टीम को आज का मैच हर हाल में जीतना ही होगा. क्योंकि शुरुआती दो मैच भारतीय टीम हार गई है. टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारतीय टीम पाकिस्तान से हारी थी. वहीं, दूसरा मैच भी टीम न्यूजीलैंड (New Zealand) से हार गई थी. भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में बने रहना है तो हर हाल में मैच जीतना होगा. 

यह भी पढ़ें: T20 विश्व कप 2021 : विराट कोहली के जन्‍मदिन पर टीम इंडिया को चाहिए बहुत बड़ी जीत

आपको बता दें कि टी20 के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम स्कॉटलैंड से भिड़ेगी. जब टी20 वर्ल्ड कप का शुरुआत हुआ था, उस वक्त साल 2007 में ग्रुप स्टेज में भारत का मुकाबला स्कॉटलैंड से होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच हो नहीं पाया था. इसके बाद अब भारत का मुकाबला शुक्रवार को दुबई के मैदान पर है. 

दोनों टीमों के पिछले मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की है. जबकि स्कॉटलैंड पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड से हारी है. पिछले मुकाबले पर गौर करें तो भारतीय टीम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं दिख रही है. जबकि स्कॉटलैंड की टीम में भी संभवत: कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें: रिषभ पंत के सिक्सर पर इस खिलाड़ी को नहीं यकीन, बोले एक हाथ से...

एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर...

India's Probable Playing 11: रोहित शर्मा, केएल राहुल,  विराट कोहली (कप्तान) सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

Scotland's Probable Playing 11: काइल कोएत्जर (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, सफ्यान शरीफ, एलेस्डेयर इवांस, ब्रैडली व्हील.

First Published : 05 Nov 2021, 04:17:47 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.