News Nation Logo
Banner

रिषभ पंत के सिक्सर पर इस खिलाड़ी को नहीं यकीन, बोले एक हाथ से...

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि रिषभ पंत ही नहीं दुनिया का कोई भी खिलाड़ी एक हाथ से छक्का नहीं लगा सकता. उस खिलाड़ी ने इसकी वजह भी बताई है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 04 Nov 2021, 06:15:24 PM
Rishabh Pant

Rishabh Pant (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

रिषभ पंत (Rishabh Pant) टी20 के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. अब पंत एक हाथ से छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि एक हाथ से कोई कैसे छक्का लगा सकता है. इस कारनामे को समझने के लिए आपको पंत के छक्कों का विडियो देखना पड़ेगा. लेकिन अगर इस बात को आप गलत समझ रहे हैं तो कोई बड़ी बात नहीं है, क्योंकि भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी इस बात को मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं. गंभीर ने कहा कि ऋषभ पंत तो क्या दुनिया का कोई भी क्रिकेटर एक हाथ से छक्का नहीं लगा सकता. उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए लोगों से ऐसा कहने को बंद करने को कहा है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : बस ये और हो जाए उसके बाद तो भारत सेमीफाइनल में..

आपको बता दें कि भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेले गये मुकाबले में गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा कि अगर आप ऋषभ पंत को सिक्स लगाते देखेंगे तो वो तब तक अपना हाथ बल्ले से नहीं छोड़ते जब तक कि शॉट को रिलीज नहीं कर देते. इसलिए ये कहना कि रिषभ पंत एक हाथ से छक्का लगाते हैं, गलत है. पंत तो क्या दुनिया का कोई भी बल्लेबाज एक हाथ से छक्का नहीं लगा सकता.

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने किया ऐलान 

रिषभ पंत ने पिछले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी. इस पारी में उन्होंने 13 गेंदो पर 207.69 की स्ट्राइक रेट से 27 रन की नाबाद पारी खेली थी. टी20 वर्ल्ड कप में पंत ने चार छक्का लगाया है. चारों एक हाथ वाले छक्के ही रहे हैं.  

First Published : 04 Nov 2021, 06:13:35 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.