logo-image

राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने किया ऐलान 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और इस वक्‍त एनसीए के अध्‍यक्ष राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाया गया है. हालांकि इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी, लेकिन अब इसका औपचारिक ऐलान कर दिया गया है.

Updated on: 03 Nov 2021, 09:15 PM

नई दिल्‍ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और इस वक्‍त एनसीए के अध्‍यक्ष राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाया गया है. हालांकि इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी, लेकिन अब इसका औपचारिक ऐलान कर दिया गया है. टी20 विश्‍व कप के बाद वे अपना कार्यभार संभाल लेंगे. टीम इंडिया के अभी कोच रवि शास्‍त्री हैं, उनका कार्यकाल विश्‍व कप के बाद खत्‍म हो रहा है और पहले ही माना जा रहा था कि वे अब दूसरी बार कोच बनने के इच्‍छुक नहीं हैं. इससे पहले जब टीम इंडिया ने वन डे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा किया था, तब भी राहुल द्रविड़ को ही हेड कोच बनाया गया था. अब वे पूर्णकालिक कोच होंगे.  

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : इन 5 खिलाड़ियों की होने वाली है चांदी, जानिए नाम और काम

माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ 2023 विश्व कप तक भारतीय टीम के कोच बने रहेंगे. इससे पहले इस तरह की खबरें सामने आई थीं कि राहुल द्रविड़ चाहते हैं कि पुराने सहायक स्टाफ को हटाकर नए स्टाफ लाए जाएं और अन्य कुछ चीजें भी हैं.  ऐसा समझा जाता है कि मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे भरत अरुण की जगह गेंदबाजी कोच का जिम्मा संभाल सकते हैं. बताया जाता है कि राहुल द्रविड़ ने कोच पद के लिए ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी के नाम का सुझाव दिया था लेकिन बोर्ड ने इस पर ज्यादा रुचि नहीं जताई. करीब 48 साल के राहुल द्रविड़ पिछले छह वर्षों से इंडिया ए और अंडर-19 का जिम्मा संभाले हुए हैं. वह फिलहाल बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के भी प्रमुख हैं.