News Nation Logo

T20 World Cup : बस ये और हो जाए उसके बाद तो भारत सेमीफाइनल में..

अगर टीम अश्विन को शुरू से खिलाती तो हो सकता है भारत आज अच्छी पोजीशन में होता. T20 में एक ओवर ही सारा मैच पलट सकता है. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 04 Nov 2021, 09:18:37 AM
Indian team

Indian team (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

तो आखिरकार टीम इंडिया (Team India) ने अपना खाता वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खोल ही लिया. और वो भी शानदार तरीके से. टीम इंडिया की ताकत भी यही है कि बेखौफ होकर खेले. कल के मैच में टीम का प्रदर्शन हर डिपार्टमेंट में बढ़िया रहा. अफ़ग़ानिस्तान को 66 रन से हराने के बाद टीम का आत्मविश्वास बढ़ा ही है. पिछले दो हार से टीम काफी डाउन दिख रही थी. ऐसा लग रहा था कि आईपीएल (IPL) के बाद कहीं सारे प्लेयर्स थक तो नहीं गए. टीम सेलेक्शन भी ठीक नहीं था. लेकिन कल जो टीम अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ खेली थी, वो एकदम परफेक्ट टीम थी. अनुभव हमेशा ही काम आता है. जी हम बात कर रहे हैं अश्विन की (Aswin). अगर टीम अश्विन को शुरू से खिलाती तो हो सकता है भारत आज अच्छी पोजीशन में होता. T20 में एक ओवर ही सारा मैच पलट सकता है. 

अश्विन (Aswin) ने 4 ओवर किये जिसमें 14 रन देकर 2 विकेट लिए. कमाल का प्रदर्शन ही कहेगें आप इसे. हार्दिक की बात करें तो गेंदबाजी में कोई खास काम नहीं कर सके. होना भी यही था क्योंकि काफी दिनों के बाद जब कोई गेंदबाजी करता है तो लय पकड़ने में टाइम लगता है.

रोहित शर्मा को मैन ऑफ दा मैच से नवाजा गया. अवार्ड लेने के बाद रोहित ने कहा कि भारत जिसके लिए जाना जाता है, वो काम हम पिछले दो मुकाबलों से नहीं कर पा रहे थे. कोशिश पूरी की लेकिन सफल नहीं हो पा रहे थे. सभी प्लेयर्स ने शानदार काम करके दिखाया है. हमें विश्वास रखना होगा कि हम सेमीफाइनल जा सकते हैं. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ठीक कहा है कि टीम अभी भी फाइनल में जा सकती है. बस टीम को ये दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड अपने बाकी के मैचों में कम से कम एक मैच हार जाए. और बाकि के भारत को अपने मैच 50 रन के अंतर से जीतने होंगे. हालांकि काम मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं. टीम को एक एक मैच पर फोकस रखना होगा। अपने हाथ में जो है उसे अच्छे से पूरा करना होगा। टीम का सेलेक्शन अच्छा रखना होगा. साथ ही युवा सोच के साथ साथ अनुभव को भी टीम में जगह देनी होगी. और जहां तक बात टॉस की करें तो ये किसी के साथ में नहीं है. टॉस कोई भी टीम जीत सकती है और कोई नहीं हार सकती है लेकिन एक पॉजिटिव सोच के साथ मैदान पर जाया जाए तो टीम बेस्ट दे सकती है. कल के मैच में हम सभी ने ये देखा हुआ है. अब भारत का मुकाबला कल यानी 5 नवंबर को स्कॉटलैंड से है. और फिर आखिरी 8 नवंबर को नामीबिया से. उम्मींद है कि भारत कल के जैसे अपना खेल खेलेगा.

First Published : 04 Nov 2021, 09:18:37 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.