logo-image

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल से पहले पाकिस्तान को दिया ये गिफ्ट

सेमीफाइनल मैच से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान दौरे का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम यहां टेस्ट,वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी.

Updated on: 08 Nov 2021, 05:03 PM

नई दिल्ली:

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम शानदार खेल दिखा रही है. वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का पहला ही मुकाबला भारतीय टीम (Team India) से था. इस मुकाबले को पाकिस्तानी टीम ने 10 विकेट से जीत लिया था. इसके बाद पाकिस्तानी टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड (New Zealand) से था. इस मुकाबले को भी पाक टीम ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया था. इस वर्ल्ड कप में टीम ने लीग के सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है. अब पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में 11 नवंबर को आस्ट्रेलिया (Australia) से भिड़ेगी. आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम को उसके इस शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. अब आप सोच रहे होंगे कि पाकिस्तानी टीम को ऐसा कौन सा इनाम मिल गया, तो हम आपको बताते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NAM : टी20 में बतौर कप्‍तान विराट कोहली का आखिरी मैच, जानिए उनके आंकड़े 

 

दरअसल, आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के दौरे (Pakistan Tour) का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी. पाकिस्तान की सरजमी पर आस्ट्रेलियाई टीम 3 टेस्ट,3 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि अगले साल फरवरी महीने में टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी बार साल 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. अब ऑस्ट्रेलिया 24 साल के लंबे बनवास के बाद पाकिस्तान की सरजमी पर खेलने वाली है. 

यह भी पढ़ें: T20 विश्‍व कप 2021 : सेमीफाइनल की लाइनअप तैयार, जानिए किस टीम का किससे मुकाबला

क्रिकेट आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार 8 नवंबर को कराची, रावलपिंडी और लाहौर में होने वाले टेस्ट मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की, जिसमें तीन एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी आयोजित किए जाएंगे. आपको बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान जाने के बाद दौरा रद्द कर दिया था. वहीं इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान का दौरा अचानक रद्द कर दिया था. इन दोनों टीमों के पाकिस्तान की सरजमी पर क्रिकेट नहीं खेलने के ऐलान के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तानी टीम को बड़ा झटका लगा था. लेकिन टी20 विश्व कप पाकिस्तान के लिए काफी लकी साबित हुआ है. सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम से भिड़ने से पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बड़ा गिफ्ट मिला है.