logo-image

T20 World Cup से पहले इन खिलाड़ियों का फॉर्म में आना इंडिया के लिए शुभ संकेत!

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों का फॉर्म में आना शुभ संकेत दिख रहा है. विराट और सूर्या ने जिस तरह से बल्लेबाजी की और अक्षर पटेल ने जिस तरीके से गेंदबाजी की है, वो काबिले तारीफ है.

Updated on: 25 Sep 2022, 11:55 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया. टीम इंडिया की जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों का फॉर्म में आना शुभ संकेत दिख रहा है. विराट-सूर्या ने जिस तरह से बल्लेबाजी की और अक्षर पटेल ने जिस तरीके से गेंदबाजी की है, वो काबिले तारीफ है. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले को काफी अहम माना जा रहा था. क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा था. टीम इंडिया ने जिस तरह से इस सीरीज को खत्म किया है, उम्मीद है कि वर्ल्ड कप की अच्छी तैयारी हो रही है. टीम इंडिया का अगला मिशन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज और तीन ही वनडे मैचों की सीरीज खेलना है. इसके टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेगी. ऐसे टीम इंडिया के लिए ये सीरीज भी काफी अहम होने वाल है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: इंडिया ने जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा, विराट-सूर्या ने खेली बेहतरीन पारी

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के बाद अगर किसी खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो वो है अक्षर पटेल. टी20 वर्ल्ड कप से पहले अक्षर पटेल ने इस सीरीज में जिस अंदाज में गेंदबाजी की है. उम्मीद है कि वर्ल्ड कप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. हैदराबाद में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में अक्षर पटेल ने तीन महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया. नागपुर में खेले गए मुकाबले में अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिया था. जबकि मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भी तीन विकेट लिया था. अक्षर पटेल को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज दिया गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: टी20 वर्ल्ड कप के बाद बज जाएगा आईपीएल का बिगुल, आया बड़ा अपडेट

रविवार को हैदराबाद में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले की बात करें तो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले. विराट कोहली ने टीम की जीत अहम भूमिका निभाई. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने भी तूफानी अंदाज में 36 गेंदों का सामना करते हुए 69 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से पांच चौके और पांच छक्के निकले. जबकि गेंदबाजी में अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. अक्षर पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर तीन विकेट झटके.