logo-image

IND vs AUS: इंडिया ने जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा, विराट-सूर्या ने खेली बेहतरीन पारी

IND vs AUS: इंडिया ने जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा, विराट-सूर्या ने खेली बेहतरीन पारी

Updated on: 25 Sep 2022, 10:54 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट खोकर 186 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 187 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया. टीम इंडिया की जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई. 

टीम इंडिया से रोहित शर्मा और केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करने आए. केएल राहुल 1 रन पर आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 17 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले. विराट कोहली ने टीम की जीत अहम भूमिका निभाई. 

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने भी तूफानी अंदाज में 36 गेंदों का सामना करते हुए 69 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से पांच चौके और पांच छक्के निकले. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 25 रनों की पारी खेली. इस दौरान पांड्या के बल्ले से दो चौके और एक छक्का निकला. हार्दिक पांड्या विनिंग बाउंड्री लगाकर टीम इंडिया की जीत तय की. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: कोहली बने रोहित-राहुल की जोड़ी के लिए खतरा, वर्ल्ड कप में अब क्या होगा!

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. अक्षर पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर तीन विकेट झटके. युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों की भी अहम भूमिका रही.