News Nation Logo
Banner

T20 World Cup: विराट कोहली से बच के रहना पाकिस्तानी गेंदबाजों! कहीं हो न जाए धोखा

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 10 Oct 2022, 07:28:13 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है. टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. 23 अक्टूबर को टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान की टीम से है. इस मुकाबले के लिए खिलाड़ी तो अपनी तैयारियों में जुटे ही हुए हैं, फैंस भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दोनों देशों के बीच ये मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम को भारतीय टीम के एक ऐसे दिग्गज खिलाड़ी से सावधान रहने की जरुरत है, जिसका रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार है, साथ ही मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड उसको खूब रास आता है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली हैं. विराट कोहली को पाकिस्तानी गेंदबाजी खूब रास आती है. पाकिस्तान के खिलाफ उनका बल्ला हमेशा चलता है. पाकिस्तानी गेंदबाजी विराट कोहली से खौफ खाते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह यह भी है कि पाकिस्तान के खिलाफ जब भी टीम इंडिया बीच मझधार में फंसती है, तो विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम इंडिया की नैया पार लगाते हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मैच से पहले दहशत में होगी पाकिस्तानी टीम, गवाही दे रहे ये आंकड़े

पाकिस्तानी गेंदबाज विराट कोहली से खौफ खाते ही हैं, लेकिन 23 अक्टूबर को खेले जाने वाले मुकाबले में विराट कोहली और खतरनाक बल्लेबाजी करके पाकिस्तानी गेंदबाजों का खस्ता हाल करने वाले हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि ये मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. जहां विराट कोहली की बल्लेबाजी किसी भी टीम की गेंदबाजी ध्वस्त कर सकती है. मेलबर्न का मैदान विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए काफी पसंद है. आइए जानते हैं क्या है वजह. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट और राहुल के बिना अधूरे रोहित, सामने आई हकीकत

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अब 6 मुकाबलों की 6 पारियों में 42 की औसत से 252 रन बनाए हैं. इस मैदान पर विराट कोहली का सर्वाधिक स्कोर ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ टेस्ट मुकाबले में 117 रन है. अब आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में शानदार रिकॉर्ड है, तो जब 23 अक्टूबर को इस मैदान पर पाकिस्तान से भिड़ेंगे तो कैसी बल्लेबाजी करेंगे. 

First Published : 10 Oct 2022, 07:26:18 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.