logo-image

T20 WC : ऐसे जीता जा सकता है विश्व कप, इस खिलाड़ी ने बताया मंत्र

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड  2022 (T20 World Cup 2022) के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है.

Updated on: 18 Sep 2022, 08:34 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड  2022 (T20 World Cup 2022) के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal) की वापसी हुई है तो खराब फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और केएल राहुल (KL Rahul) पर एक बार फिर सेलेक्टर्स ने भरोसा जताया है. चोट के कारण टीम से बाहर हुए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को जगह मिली है. वहीं संजू सैमसन (Sanju Samson) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को टीम में जगह नहीं मिली है. टी20 वर्ल्ड में शमी को स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है, अगर कोई चोटिल होता है तो ही वह टीम में शामिल होंगे. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने रोहित और राहुल की फॉर्म पर अपनी राय रखी है.

यह भी पढ़ें- Team India Shikhar Dhawan: टीम इंडिया में एक बैकअप कप्तान के तौर पर रह गए हैं शिखर धवन!

दानिश कनेरिया ने रोहित शर्मा और केएल राहुल को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है. दानिश कनेरिया ने बताया है कि अगर जब तक रोहित शर्मा के मुकाबले नहीं चलेगा तब तक भारत की हालत T20 वर्ल्ड कप में एशिया कप 2022 जैसी ही होगी. कनेरिया का मानना है कि भारतीय टीम अपने ओपनिंग पर बहुत ज्यादा डिपेंड करती है. जिसकी वजह से अगर अच्छी शुरुआत नहीं मिलती है तो कहीं ना कहीं टीम मैच में पीछे रह जाती है. दानिश कनेरिया आगे कहते हैं कि विराट कोहली जैसे फॉर्म में आ चुके हैं वैसे ही रोहित शर्मा और केएल राहुल को रन बनाने होंगे. नहीं तो एशिया कप की तरह T20 वर्ल्ड कप भी हाथ से चला जाएगा.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup Rohit Sharma: हिटमैन का कमाल, ऐसा करने वाले पहले प्लेयर बने रोहित शर्मा 

एशिया कप 2022 के बाद अगर बात करें तो टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेलनी है. ऐसे में केएल राहुल और रोहित शर्मा के पास अच्छा मौका है कि अपनी फॉर्म को हासिल कर सकें. साथ ही साथ टीम इंडिया जीत के साथ T20 वर्ल्ड कप में जाना चाहिए जिससे कि टीम का आत्मविश्वास सबसे ऊपर रहे.