logo-image

Team India Shikhar Dhawan: टीम इंडिया में एक बैकअप कप्तान के तौर पर रह गए हैं शिखर धवन!

वर्ल्ड 2022 कप (T20 World Cup 2022) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया 15 साल बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी.

Updated on: 14 Sep 2022, 08:18 AM

नई दिल्ली:

Team India Shikhar Dhawan: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड 2022 कप (T20 World Cup 2022) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया 15 साल बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी. भारत टी20 वर्ल्ड कप का पहला चैंपियन है, लेकिन टीम इंडिया 2007 के बाद से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि टी20 वर्ल्ड की टीम में स्टार ओपनर शिखर धवन को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन शिखर धवन को यहां निराशा हाथ लगी. 
टीम इंडिया में शिखर धवन सिर्फ बैकअप कप्तान!

शिखर धवन सिर्फ बैकअप कप्तान!

भारतीय स्टार खिलाड़ी शिखर धवन लंबे समय से टीम इंडिया के ओपनर रहे हैं. उन्होंने कई मैच में टीम इंडिया के लिए विनिंग पारी खेली है. रोहित शर्मा के साथ उन्होंने ओपनिंग में कई रिकॉर्ड बनाए है, लेकिन उन्हें टी20 में जगह नहीं मिल रही है. टी20 वर्ल्ड के लिए भी उन्हें नहीं चुना गया. अब ऐसा लग रहा है शिखर धवन का टी20 में वापसी करना मुश्किल है. 

शिखर धनव को अब टीम इंडिया में बहुत ही कम मौके मिल रहे हैं. टीम इंडिया अब रोहित के साथ केएल राहुल (KL Rahul) की ओपनिंग पर ज्यादा भरोसा जता रही है. शिखर धवन को पिछले एक दो सालों में बतौर कप्तान ही टीम इंडिया में मौका दिया जा रहा है. जब कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाता है तो शिखर धवन को कमजोर टीम के सामने टीम का कप्तान बना दिया जाता है. अब ऐसा लगा रहा है कि शिखर धवन टीम इंडिया में एक बैक-अप कप्तान के तौर पर रह गए हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup Rohit Sharma: हिटमैन का कमाल, ऐसा करने वाले पहले प्लेयर बने रोहित शर्मा

धवन साउथ अफ्रीका सीरीज में कर सकते हैं कप्तानी 

शिखर धवन को पिछले साल श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ कप्तान बनाया गया था. उस वक्त टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियनशिप खेल रही थी. उसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर भी वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था. इसके अलावा हाल ही खत्म हुई जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ भी उन्हें कप्तान बनाया था, लेकिन केएल राहुल फिट होने के बाद उन्होंने टीम में वापसी की तो शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया. अब ऐसी खबरें आ रही है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है क्योंकि यह सीरीज टी20 वर्ल्ड से ठीक पहले है. शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.