logo-image

T20 World Cup: अश्विन और चहल को लेकर फंस सकता है पेंच, मुश्किल में रोहित शर्मा!

रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग इलेवन बनाने की होगी. क्योंकि टीम में कुछ जगहों पर दो-दो खिलाड़ियों की टक्कर देखने को मिल रही है.

Updated on: 20 Oct 2022, 11:56 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. दोनों टीमें इस मुकाबले को लेकर खूब प्रैक्टिस कर रही हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के सामने कई चुनौतियां होंगी. ऐसे में अब देखना है कि रोहित शर्मा किस तरह से इन चुनौतियों का सामने करेंगे. रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग इलेवन बनाने की होगी. क्योंकि टीम में कुछ जगहों पर दो-दो खिलाड़ियों की टक्कर देखने को मिल रही है. 

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी प्लेइंग इलेवन में बतौर स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को शामिल करें या फिर युजवेंद्र चहल को. हम ऐसा इसलिए भी कह रहे हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कंडिशन को देखते हुए टीम में तीन तेज गेंदबाजों को हर हाल में शामिल करना होगा, इस स्थिति में प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक स्पिन गेंदबाज को जगह मिलती हुई दिख रही है. आर अश्विन उंगलियों के सहारे गेंदबाजी करते हैं, यानि की फिंगर स्पिनर हैं. जबकि युजवेंद्र चहल कलाइयों के सहारे गेंद को स्पिन कराते हैं, यानि कि चहल रिस्ट स्पिनर हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup IND vs PAK: मेलबर्न से आई दिल तोड़ने वाली खबर! जानें क्या है अपडेट

ऑस्ट्रेलिया के मैदान अन्य मैदानों से बड़े माने जाते हैं, ऐसे में प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल की जगह बनती हुई दिख रही है. क्योंकि युजवेंद्र चहल बल्लेबाज को ललचाते नजर आएंगे, इस स्थिति में विकेट मिलने की संभावना ज्यादा होगी. लेकिन अगर रोहित शर्मा अनुभव को तरजीह देते हैं तो आर अश्विन की प्लेइंग इलेवन में जगह बनती हुई दिख रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह भी है कि आर अश्विन टीम इंडिया के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में ये खिलाड़ी बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, दो अब भी टीम का हिस्सा

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में आर अश्विन ने टीम इंडिया के लिए 18 पारियों में 26 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. आर अश्विन के पास बतौर स्पिन गेंदबाज अन्य गेंदबाजों से अनुभव ज्यादा है. ऐसे में अब देखना है कि कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों में से किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं.