logo-image

T20 World Cup में ये खिलाड़ी बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, दो अब भी टीम का हिस्सा

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ रही है. कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली भी जमकर पसीना बहा रहे हैं.

Updated on: 20 Oct 2022, 10:43 PM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप में जोरदार भिड़ंत होने वाली है. दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. टीम इंडिया इस मुकाबले को खास चुनौतियों के तौर पर देख रही है. क्योंकि टीम इंडिया को पाकिस्तान से बदला भी लेना है. ऐसे में टीम इंडिया, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ रही है. कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली भी जमकर पसीना बहा रहे हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सबसे ज्यादा रन टीम इंडिया के लिए जिन खिलाड़ियों ने बनाया है, आज हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए पांच खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन बनाया है. इन पांच खिलाड़ियों में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो संन्यास ले चुके हैं. जबकि दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जो अब भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं, और 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में गौतम गंभीर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, युवराज सिंह और एमएस धोनी का नाम दर्ज है. इन पांच खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाया है. इन पांच खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा नंबर वन पर हैं. टी20 वर्ल्ड कप की तीस पारियों में रोहित शर्मा ने 847 रन बनाया है. रोहित शर्मा 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेले जाने वाले मुकाबले में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 को लेकर बिन्नी का बड़ा बयान, साफ हो गया भारत क्यों नहीं जाएगा पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं. विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप की 19 पारियों में 845 रन बनाकर दूसरे पायदान पर हैं. विराट कोहली भी 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर खेले जाने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के अहम सदस्य होंगे. विराट कोहली को मेलबर्न का मैदान खूब रास आता है. उम्मीद है कि रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी निकलेगी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: यह खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ मचा देता है गदर, दहशत में पाक टीम!

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर सिक्सर किंग युवराज सिंह का नाम दर्ज है. युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप की 28 पारियों में 593 रन बनाया है. जबकि चौथे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का नाम दर्ज है. एमएस धोनी ने टी20 वर्ल्ड कप की 29 पारियों में 529 रन बनाया है. इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर हैं. गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए 20 पारियों में 524 रन बनाया है.