News Nation Logo

Asia Cup 2023 को लेकर बिन्नी का बड़ा बयान, साफ हो गया भारत क्यों नहीं जाएगा पाकिस्तान

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Oct 2022, 06:42:02 PM
Roger Binny

Roger Binny (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर महामुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें इस मुकाबले को लेकर अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुईं हैं. इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के क्रिकेट बोर्ड भी आपस में मुकाबला करते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड उस वक्त आमने सामने हो गए जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात को क्लियर कर दिया कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. 

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने आज इस मामले पर बड़ी बात कही है. रोजर बिन्नी ने कहा कि वह हमारी कॉल नहीं है. हम यह नहीं कह सकते कि हमारी टीम को कहां जाना है. अगर हम देश छोड़ते हैं, या अन्य देश यहां आते हैं, तो हमें सरकार से मंजूरी लेनी होगी. हम यह निर्णय अपने दम पर नहीं ले सकते, हमें सरकार पर भरोसा करना होगा. 

आपको बता दें कि आगले साल खेले जाने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला था. लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ जय शाह ने टीम इंडिया को पाकिस्तान के दौरे पर जाने को लेकर ऐलान करते हुए कहा था कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में नहीं होगा. उन्होंने आगे बताया था कि एशिया कप 2023 का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा. एसीसी चीफ के इस फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बौखला गया. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या है प्लान

बीसीसीआई सचिव जय शाह और एसीसी चीफ जय शाह के इस फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने एक बैठक की. पाकिस्तानी अधिकारियों ने अपने इस बैठक में कई विकल्पों पर विचार किया. इतना ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियन क्रिकेट काउंसिल से बाहर होने की भी धमकी दे दी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप में कोहली का दिखता है विराट रुप, गेंदबाजों की खैर नहीं!

आपको बता दें कि दोनों देशों की क्रिकेट टीमें केवल आईसीसी इवेंट्स में ही एक-दूसरे से भिड़ती हैं. साल 2012 के बाद से दोनों देशों की टीमें एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं. उम्मीद की जा रही थी कि एशिया कप 2023 में टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी. लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह के ऐलान के बाद सब कुछ पहले ही साफ हो गया था. पाकिस्तान भी आस लगाए बैठा था कि अगले साल होने वाले एशिया कप में टीम इंडिया उसके यहां जाएगी लेकिन पाकिस्तान देखता ही रह गया.  

First Published : 20 Oct 2022, 06:34:12 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.