logo-image

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप में कोहली का दिखता है विराट रुप, गेंदबाजों की खैर नहीं!

पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला तो नहीं चला था. लेकिन उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटते हैं. 

Updated on: 19 Oct 2022, 05:30 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया (Team India) का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेला जाएगा. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वार्मअप मुकाबले को टीम इंडिया 6 रनों से जीतने में सफल हुई थी. इस वार्मअप मुकाबले में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला तो नहीं चला था. लेकिन उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटते हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला खूब चलता है. विराट कोहली टी20 मैचों में बड़ी पारी खेलने की कोशिश करते हैं, और सफल भी होते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. इन्हीं रिकॉर्डों में से एक रिकॉर्ड ऐसा भी है. जिसको बल्लेबाज भी चुनौती नहीं दे पाते हैं. विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने नाबाद रहते हुए सबसे ज्यादा बार अर्धशतक जड़ा है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, बदल देते हैं मैच का रुख

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में विराट कोहली ने अब तक नाबाद रहते हुए सबसे ज्यादा छ: बार अर्धशतक जड़ा है. टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला और ज्यादा चलने लगता है. विराट कोहली के अलावा ऐसा करने वाले टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में नाबाद रहते हुए 5 बार अर्धशतक जड़ा है. इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी इन्हीं दोनों खिलाड़ियों पर ज्यादा रहेगी. इस साल खेले जा रहे वर्ल्ड कप में भी उम्मीद है कि विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से ज्यादा से ज्यादा अर्धशतक निकलेंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Warm Up: जिसका डर था वही हुआ, एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान की टीम के खिलाफ है. इस मुकाबले को जीतने के लिए टीम इंडिया कोई कमीं नहीं करना चाहेगी. क्योंकि पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का भी बदला टीम इंडिया (Team India) को पाकिस्तान से लेना है. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जो मुकाबला खेला गया था, उस मुकाबले में भी विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी. उम्मीद है कि 23 अक्टूबर को भी जब टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ भिड़ेगी तो विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिले.