News Nation Logo

T20 World Cup: इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, बदल देते हैं मैच का रुख

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Oct 2022, 06:15:14 PM
T20 World Cup 2022 Big Hitter

T20 World Cup 2022 Big Hitter (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज हो गया है, सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी हैं. वर्ल्ड कप के शुरुआत में ही कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. ऐसे में फैंस अंदाजा लगा सकते हैं कि वर्ल्ड कप के दौरान कितना इंजॉय करेंगे. वैसे टी20 फॉर्मेट में चौकों और छक्कों की बरसात होती है. सभी की नजरें बड़े हिटर पर टिकी होंगी, ऐसे में आज हम आपको उन दिग्गज बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में बड़े-बड़े शॉट खेलते नजर आएंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें उन खिलाड़ियों पर ज्यादा टिंकी होंगी, जिनके बल्ले से खूब चौके और छक्के निकलते हैं. इतना ही नहीं ये खिलाड़ी बेहतरीन बल्लेबाजी कर मुकाबले का रुख भी बदल देने में काफी माहिर हैं. आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी. 

1 सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav): टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव पर सबकी नजरें होंगी. सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट के काफी मंझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं. मौजूदा वक्त में सूर्यकुमार यादव फॉर्म में हैं, और तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव के पिटारे में हर वो शॉट है, जो बल्लेबाजों द्वारा लगाया जा रहा है. सूर्या का बल्ला चलने से निश्चित तौर पर टीम की जीत तय मानी जाती है. 

2 मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz): पाकिस्तान की बल्लेबाजी को मजबूती देने वाले मोहम्मद नवाज पर भी सभी की निगाहें होंगी. मोहम्मद नवाज पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी माने जाते हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद नवाज का बल्ला चल सकता है. बेहतरीन बल्लेबाजी करने के साथ ही मोहम्मद नवाज स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: बारिश से निपटने के लिए ICC का खास इंतजाम, नहीं रुकेगा मैच!

3 डेविड मिलर (David Miller): दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर का नाम ही किलर मिलर है. डेविड मिलर टी20 फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं. डेविड मिलर का बल्ला जब भी चलता है, तो गेंदबाज दुहाई मांगते फिरते हैं. डेविड मिलर का जलवा इंटरनेशनल क्रिकेट में तो है ही इसके अलावा डेविड मिलर आईपीएल छाए रहते हैं. यही वजह है कि टी20 वर्ल्ड कप में डेविड मिलर पर सबकी निगाहें होंगी. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: भारत एशिया कप खेलने नहीं जाएगा पाकिस्तान, शाह का ऐलान

4 एलेक्स हेल्स (Alex Hales): इंग्लैंड टीम के विस्फोटक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स टी20 वर्ल्ड कप में अपना जलवा दिखा सकते हैं. एलेक्स हेल्स भी टी20 के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं. इस वक्त एलेक्स हेल्स के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं. अब देखना है कि एलेक्स हेल्स टी20 वर्ल्ड कप में किस तरह से बल्लेबाजी करते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में एलेक्स हेल्स पर भी सबकी नजरें जरुर होंगी. 

First Published : 18 Oct 2022, 06:15:14 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.