logo-image

Team India: 'सीनियर प्लेयर्स लेंगे संन्यास', सेमीफाइनल में हार के बाद सुनील गावस्कर का दावा

भारत के इस हार पर क्रिकेट जगत के दिग्गज भी सवाल उठाने लगे हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने सीनियर खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दे दिया है.

Updated on: 11 Nov 2022, 07:48 AM

नई दिल्ली:

Team India T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया (Team India) बाहर हो गई है. इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ भारतीय टीम का 15 साल बाद ट्रॉफी जीतने का सपना भी टूट गया. भारतीय टीम के इस हार से करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया है. टीम इंडिया के खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं. 

भारत के इस हार पर क्रिकेट जगत के दिग्गज भी सवाल उठाने लगे हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सीनियर खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में कुछ सीनियर प्लेयर्स टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट भी ले सकते हैं. उन्होने यह भी दावा किया कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. 

सुनील गावस्कर ने कहा, 'कप्तान के रूप में अपने पहले ही प्रयास में इंडियन प्रीमियर लीग जीतने के चलते उन्होंने अगले कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या का नाम तय किया होगा. हार्दिक पंड्या निश्चित रूप से भविष्य में टीम की कमान संभालेंगे. कुछ खिलाड़ी संन्यास भी लेंगे, आप कुछ नहीं कह सकते. खिलाड़ी इस पर काफी विचार कर रहे होंगे. 30-40 की बीच के कई खिलाड़ी हैं जो भारतीय टी20 टीम में अपने भविष्य के बारे में सोचेंगे.' 

यह  भी पढ़ें: IND VS ENG: 'हम घबराए हुए थे', सेमीफाइनल में मिली हार पर बोले कप्तान रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) को छोड़कर किसी भी सीनियर खिलाड़ी का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा. कोहली ने इस टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन केएल राहुल (KL Rahul), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले. वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और आ अश्विन (R Ashwin) भी कमाल नहीं कर पाए. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम इंडिया के गेंदबाजों एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हुए. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: हार के बाद डगआउट में फूट-फूट के रोए रोहित शर्मा, जमकर बहाए आंसू