logo-image

IND VS ENG: 'हम घबराए हुए थे', सेमीफाइनल में मिली हार पर बोले कप्तान रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कहा, 'जिस तरह से रिजल्ट आया उससे काफी निराश हूं. हमने उस स्कोर को बनाने के लिए अंतिम ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की. हम गेंद से सही नहीं रहे और अच्छा खेल नहीं दिखा सके.

Updated on: 10 Nov 2022, 07:48 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG T20 World Cup 2022: एडिलेड में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड (England) के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड ने बिना किसी विकेट गंवाए 10 विकेट से इस मुकाबले को जीत लिया है. सेमीफाइनल हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना बयान दिया. उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल मुकाबला का दबाव खिलाड़ी झेल नहीं पाए. रोहित ने इंग्लैंड की बल्लेबाजों की भी तारीफ की. 

रोहित शर्मा ने कहा, 'जिस तरह से रिजल्ट आया उससे काफी निराश हूं. हमने उस स्कोर को बनाने के लिए अंतिम ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की. हम गेंद से सही नहीं रहे और अच्छा खेल नहीं दिखा सके. नॉकआउट मैचों में दबाव को झेलना काफी जरूरी होता है. इन सभी खिलाड़ियों ने इसे समझने के लिए काफी खेला है. ये लोग आईपीएल मैचों में दबाव में खेले हैं, यह सब कूल रहने के बारे में है. हम शुरुआत में थोड़ा घबराए हुए थे, लेकिन आपको उनके सलामी बल्लेबाजों को श्रेय देना होगा  जिन्होंने वास्तव में अच्छा खेला.' 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: हार के बाद डगआउट में फूट-फूट के रोए रोहित शर्मा, जमकर बहाए आंसू

रोहित ने आगे कहा, 'मुझे लगा कि यह पहले ओवर में थोड़ा सा स्विंग हुआ, लेकिन वह राइट एरिया में नहीं थी. हम सभी जानते थे कि 'स्क्वायर ऑफ द विकेट' के जरिए रन बनाए जाते हैं, हम सभी इसके बारे में जानते थे. जब हमने पहला गेम जीता था, तो पूरी टीम ने काफी कैरेक्चर दिखाया था. बांग्लादेश के खिलाफ मैच काफी मुश्किल था. मुझे लगा कि हम अपने आप को संभाले हुए है. साथ ही अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करते रहे. लेकिन आज ऐसा नहीं कर सका. 

ऐसा रहा मुकाबला

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. केएल राहुल महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा ने 28 गेंदों पर 27 रनों की धामी पारी खेली. विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने पारी संभाला. विराट कोहली 40 गेंदों पर 50 रन बनाए. वहीं हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों पर 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल भारत को 168 रनों की स्कोर पर पहुंचाया.

169 रनों का पीछा करना उतरी इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी. बटलर ने 49 गेंदों पर 80 और एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों पर 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और 16वें ओवर में टी20 को 10 विकेट से जीत दिलाई.