logo-image

T20 World Cup: सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड में बड़ा बदलाव, इंडिया की बढ़ी टेंशन!

सेमीफाइनल मुकाबले के लिए सभी टीमें पसीना बहा रही हैं. सभी की निगाहें दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले पर ज्यादा है. क्योंकि इंडिया और इंग्लैंड के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है.

Updated on: 08 Nov 2022, 11:13 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच आखिरी चरम पर है. क्योंकि अब वर्ल्ड कप के सिर्फ तीन मुकाबले खेले जाने बाकी हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच बुधवार को खेला जाएगा. जबकि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को ओवल में खेला जाएगा. सेमीफाइनल मुकाबले के लिए सभी टीमें पसीना बहा रही हैं. सभी की निगाहें दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले पर ज्यादा है. क्योंकि इंडिया और इंग्लैंड के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है. 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया और जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में कोई कमी नहीं करना चाह रही है. टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड को दो बड़े झटके लगे हैं. इंग्लैंड को पहला झटका सुपर 12 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ लगा. जबकि दूसरा झटका मार्क वुड के तौर पर लगता हुआ दिखाई दे रहे है. मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड की टीम में टाइमल मिल्स को जगह मिल सकती है. जबकि डेविड मलान के रिप्लेसमेंट के तौर पर सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट को शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले इंग्लैंड संकटों से घिरी, इंडिया की बल्ले-बल्ले

आपको बता दें कि फिल सॉल्ट विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. फिल सॉल्ट अगर टीम इंडिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो टीम इंडिया को सावधान रहना होगा. खासकर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को फिल सॉल्ट के खिलाफ बेहतर रणनीति बनानी पड़ेगी. श्रीलंका के खिलाफ सुपर 12 मुकाबले में डेविड मलान को फिल्डिंग के दौरान गंभीर चोट लग गई थी. जिसकी वजह से मलान वर्ल्ड कप से ही बाहर हो गए. डेविड मलान के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर इंग्लैंड की टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: सेमीफाइनल के लिए कोहली का ये 'ऐलान', इंग्लैंड दहशत में आई!

फिल सॉल्ट की बात करें तो इंग्लैंड ने डेविड मलान की जगह यानि की नंबर तीन पर उनको बल्लेबाजी के लिए स्क्वड में शामिल किया है. फिल सॉल्ट के क्रिकेट करियर की बात करें तो फिल सॉल्ट अब तक 11 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 164 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 235 रन निकले हैं. फिल सॉल्ट के बल्ले से इस दौरान दो अर्धशतक भी निकला है. टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अगर फिल सॉल्ट इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो टीम इंडिया को उनके खिलाफ बेहतर रणनीति बनाने की जरुरत है.