logo-image

T20 World Cup: सेमीफाइनल के लिए कोहली का ये 'ऐलान', इंग्लैंड दहशत में आई!

टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीतकर वर्ल्ड कप का आगाज किया था. सुपर 12 के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को छोड़ दें तो टीम इंडिया सभी टीमों से जीत दर्ज करने में सफल हुई.

Updated on: 08 Nov 2022, 06:58 PM

highlights

  • विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर शेयर की प्रैक्टिस वीडियो
  • टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
  • विराट कोहली का वीडियो देख इंग्लैंड दहशत में आ गई होगी!

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया का सफर अब तक का शानदार रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया का प्रदर्शन जिस तरह से अब तक का रहा है, खिलाड़ियों का यही प्रदर्शन बरकरार रह गया तो टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड चैंपियन बनने से कोई रोक नहीं सकता है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का आगाज पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबले से हुआ था. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीतकर वर्ल्ड कप का आगाज किया था. सुपर 12 के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को छोड़ दें तो टीम इंडिया सभी टीमों से जीत दर्ज करने में सफल हुई.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला गुरुवार को भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच है. इस मुकाबले से पहले टीम के अब तक के हीरो विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो के देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस वीडियो को शेयर कर विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले उसको सचेत कर रहे हैं. विराट कोहली ने ट्वीटर पर शेयर किए गए अपने इस वीडियो में कैप्शन भी दिया है. विराट कोहली ने वीडियो पर कैप्शन दिया है कि Enjoying the process.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: T20 वर्ल्ड कप में RCB के चैंपियन बनने की दिखी झलक, कोई नहीं रोक पाएगा!

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में विराट कोहली के प्रदर्शन पर नजर डालें तो विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार प्रदर्शन कर पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली थी. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ विराट कोहली ने 154 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से नाबाद 82 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. नीदरलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने 135 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से नाबाद 62 रनों की पारी खेली थी. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ विराट कोहली ने 145 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से नाबाद 64 रनों की पारी खेली थी. जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ विराट कोहली ने 26 रन की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: प्रीति जिंटा की टीम PBKS में इस खिलाड़ी की एंट्री हुई पक्की, होगा मालामाल!

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में विराट कोहली अब तक पांच मुकाबले खेल चुके हैं, इस दौरान उनके बल्ले से  246 रन निकले हैं. इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीन अब तक तीन अर्धशतक भी जड़ा है. उम्मीद है कि विराट कोहली सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) के खिलाफ ऐसा ही प्रदर्शन बरकरार रखने में सफल हो जाते हैं तो टीम इंडिया (Team India) की जीत पक्की मानी जा रही है. सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली ने जिस तरह से प्रैक्टिस का वीडियो शेयर किया है. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से कितनी रन निकलते हैं.