logo-image

T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले इंग्लैंड संकटों से घिरी, इंडिया की बल्ले-बल्ले

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस की वीडियो अपलोड की है.

Updated on: 08 Nov 2022, 10:42 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया सेमीफाइन की तैयारियों में जुटी गुई है. सेमीफाइनल में टीम इंडिया (Team India) की भिड़ंत इंग्लैंड से 10 अक्टूबर को एडिलेड के ओवल मैदान पर होगी. टीम इंडिया सेमीफाइनल में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि टीम के सभी खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को प्रैक्टिस के दौरान मामूली चोट लगी थी. लेकिन अब रोहित शर्मा एकदम फिट हैं. वहीं, टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस की वीडियो अपलोड की है. जिसको देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि टीम इंडिया की तैयारी कैसी चल रही है. 

टीम इंडिया (Team India) की ही तरह इंग्लैंड (England) भी जमकर पसीना बहा रही है. इंग्लैंड की टीम भी भारतीय टीम से भिड़ने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रही है. इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं. दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को बड़ी झटका लगता हुआ दिख रहा है. इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) को चोट लग गई है. टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबले से पहले मार्क वुड को चोट लगना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. क्योंकि मार्क वुड इंग्लैंड की गेंदबाजी की जान माने जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मार्क वुड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: सेमीफाइनल के लिए कोहली का ये 'ऐलान', इंग्लैंड दहशत में आई!

टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मार्क वुड ने प्रैक्टिस का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं. मंगलवार को मार्क वुड (Mark Wood) जॉगिंग करने के दौरान थोड़ी कठिनाइयों का सामना करते हुए दिखाई दिए. मार्क वुड ने मंगलवार को प्रैक्टिस में भी भार नहीं लिया है. ऐसे में अगर मार्क वुड चोट की वजह से टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो इंग्लैंड को बड़ा झटका लगेगा. इंग्लैंड की तरफ से भी मार्क वुड की स्वास्थ्य को लेकर बताया गया है कि मार्क वुड शरीर की जकड़न से जूझ रहे हैं. अगर मार्क वुड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो टाइमल मिल्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: T20 वर्ल्ड कप में RCB के चैंपियन बनने की दिखी झलक, कोई नहीं रोक पाएगा!

मार्क वुड (Mark Wood) के अलावा इंग्लैंड को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब श्रीलंका के खिलाफ सुपर 12 मुकाबले में फिल्डिंग करते वक्त टीम के दिग्गज खिलाड़ी डेविड मलान (David Malan) चोटिल हो गए थे. डेविड मलान के चोटिल होने से इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा ही था. अब मार्क वुड के खेलने पर भी संशय हो गया है. अब देखना है कि गुरुवार को टीम इंडिया के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो पाते हैं या फिर नहीं. अगर ये दोनों खिलाड़ी सेमीफाइनल में नहीं खेल पाते हैं तो टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले हो जाएगी.