logo-image

T20 विश्‍व कप : अब आप नहीं देख पाएंगे भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच LIVE!  

IND vs Pak Live Match : आईपीएल 2021 के बाद टी20 विश्‍व कप का आयोजन होना है. आईपीएल 2021 का फाइनल मैच 15 अक्‍टूबर को होगा, इसके बाद 17 अक्‍टूबर को विश्‍व कप 2021 शुरू हो जाएगा. विश्‍व कप भी यूएई में होगा, जहां इस वक्‍त आईपीएल खेला जा रहा है.

Updated on: 05 Oct 2021, 05:25 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs Pak Live Match : आईपीएल 2021 के बाद टी20 विश्‍व कप का आयोजन होना है. आईपीएल 2021 का फाइनल मैच 15 अक्‍टूबर को होगा, इसके बाद 17 अक्‍टूबर को विश्‍व कप 2021 शुरू हो जाएगा. विश्‍व कप भी यूएई में होगा, जहां इस वक्‍त आईपीएल खेला जा रहा है. अब आईपीएल के बीच दर्शकों को सबसे ज्‍यादा इंतजार भारत और पाकिस्‍तान के मैच का है. भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में हैं और ये मैच 24 अक्‍टूबर को है. भारत और पाकिस्‍तान का मुकाबला अब आईसीसी के टूर्नामेंट में ही होता है, इसलिए दर्शकों को इसके लिए लंबा इंतजार भी करना पड़ता है. अब चंद दिन बाद ही भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने होंगी. इससे पहले साल 2019 के वन डे विश्‍व कप में दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था. इस बीच एक बुरी खबर ये है कि भारत और पाकिस्‍तान का मुकाबले के लिए अगर आपने अभी तक अपनी टिकट बुक नहीं कराई है तो अब आप स्‍टेडियम में बैठकर सीधे मैच नहीं देख पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup : विश्‍व कप की बहुत बड़ी खबर, अब आप कर सकेंगे ये काम 

टी20 विश्‍व कप में इस स्‍टेडियम में बैठकर मैच देख पाएंगे. यूएई सरकार ने तय किया है कि स्‍टेडियम की क्षमता के 70 फीसदी दर्शक स्‍टेडियम आ सकते हैं. हालांकि उन्‍हें कोरोना से संबंधित सभी नियमों का पालन करना होगा. आईसीसी की ओर से ऑनलाइन टिकट बिक्री भी शुरू कर दी गई है. विश्‍व कप हो या फिर कोई दूसरा टूर्नामेंट, जब भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच होता है तो इससे बड़ा मुकाबला कोई होता ही नहीं है. यही कारण है कि जैसे ही ऑनलाइन टिकटों की बिक्री शुरू हुई, क्रिकेट फैंस इस हाईवोल्‍टेज मुकाबले की टिकट लेने के लिए टूट पड़े. हालत ये हो गई कि करीब दो घंटे में ही सारी टिकटें बिक गई, जो लोग थोड़ा लेट हुए, उन्‍हें टिकट नहीं मिल पाई. इसका कारण ये भी था कि जैसे ही आईसीसी ने पूरे शेड्यूल का ऐलान किया कि भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में हैं और इन टीमों के बीच 24 तारीख को मैच होगा, लोग इसी बात का इंतजार कर रहे थे कि ऑनलाइन टिकटों की बिक्री शुरू हो और वे टिकट लेकर अपना स्‍थान सुरक्षित कर लें. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PlayOffs : भगवान भरोसे पंजाब किंग्‍स, KKR की राह में ये हैं रोड़े

भारत और पाकिस्‍तान के बीच आपसी रिश्‍ते तख्‍ल हैं इसलिए दोनों देशों के बीच सीरीज नहीं हो रही है, लेकिन विश्‍व कप हो या फिर एशिया कप, इसमें दोनों आमने सामने आते हैं. क्रिकेट के इतिहास में विश्‍व में जब भी भारत और पाकिस्‍तान आमने सामने होते हैं तो रोमांच अपने चरम पर होता है. खास बात ये भी है कि चाहे टी20 विश्‍व कप या फिर वन डे विश्‍व कप. कभी भी पाकिस्‍तान भारत को हरा नहीं पाया है, हमेशा पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी है. भारत ने साल 2007 के टी20 विश्‍व कप के फाइनल में पाकिस्‍तान को हराकर पहली बार इस ट्रॉफी पर कब्‍जा किया था. हालांकि इसके बाद भारत ने टी20 विश्‍व कप की ट्रॉफी नहीं जीती है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस विश्‍व कप के बाद वे टी20 की कप्‍तानी छोड़ देंगे, वे बतौर खिलाड़ी ही खेलेंगे. इस तरह से देखें तो टीम इंडिया और विराट कोहली चाहेंगे कि वे न केवल पाकिस्‍तान को धूल चटाएं, बल्‍कि बाकी टीमों को भी पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर विश्‍व कप की ट्रॉफी पर कब्‍जा करें, ताकि विराट कोहली की कप्‍तानी से विदाई शानदार हो.