logo-image

T20 World Cup : IPL 2021 के फाइनल के बाद बदलेगी टीम इंडिया!

T20 World Cup 2021 Update : आईपीएल 2021 अब अंतिम चरण में है. अब गिने चुने मैच ही बाकी हैं. अब क्रिकेट फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि इस बार का आईपीएल चैंपियन कौन होगा. 15 अक्‍टूबर को रात में इसका भी जवाब मिल जाएगा.

Updated on: 11 Oct 2021, 03:51 PM

नई दिल्‍ली :

T20 World Cup 2021 Update : आईपीएल 2021 अब अंतिम चरण में है. अब गिने चुने मैच ही बाकी हैं. अब क्रिकेट फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि इस बार का आईपीएल चैंपियन कौन होगा. 15 अक्‍टूबर को रात में इसका भी जवाब मिल जाएगा. अब टी20 विश्‍व कप भी करीब है. इसका पहला मैच 17 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. हालांकि भारतीय टीम का पहला मैच 24 अक्‍टूबर को होगा. जब भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने होंगी. इस बीच खबरें आ रही थीं कि भारतीय टीम में विश्‍व कप के लिए कुछ बदलाव हो सकते हैं. बताया गया था कि दस अक्‍टूबर तक टीम में बदलाव संभाव हैं, लेकिन अब पता चला है कि टीम इंडिया अगर चाहे तो आईपीएल 2021 के फाइनल के दिन भी टीम में बदलाव सकती है. क्‍योंकि टीम इंडिया को देर में मैच खेलने हैं. इस तरह से देखें तो टीम इंडिया में बदलाव आईपीएल के फाइनल के बाद संभव हैं और सेलेक्‍टर्स के पास अभी भी वक्‍त बचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच के ये आंकड़े देखकर चौंक जाएंगे आप

टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के पास टी20 विश्व कप टीम में किसी भी तरह के बदलाव के लिए पांच दिन का समय बचा रह गया है. क्वालीफाइंग राउंड में खेलने वाली टीमों के लिए 10 अक्टूबर की डेडलाइन थी, जिसके मुकाबले 17 अक्टूबर को शुरू हो रहे हैं. आईसीसी के एक अधिकारी ने द टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा है कि कोई भी टीम अपने अभियान की शुरुआत से सात दिन पहले तक टीम में बदलाव कर सकती है. भारत का अभियान सुपर-12 से शुरू होगा जिसके मुकाबले 23 अक्टूबर से होने हैं, इसलिए उनके पास टीम में परिवर्तन करने के लिए 15 अक्टूबर की रात तक का समय है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कौन बनेगा आईपीएल चैंपियन, ये आंकड़े खोल रहे सारे राज

हालांकि टीम इंडिया का सेलेक्‍शन आईपीएल 2021 का फेज 2 शुरू होने से पहले ही कर लिया गया था, लेकिन टीम इंडिया में चुने गए कुछ खिलाड़ियों ने तो खराब प्रदर्शन किया है, वहीं जो खिलाड़ी टीम में नहीं चुने गए हैं, वे अच्‍छा खेल रहे हैं. इसको लेकर सवाल भी उठ रहे थे. कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में प्रदर्शन को देखते हुए शिखर धवन और युजवेंद्र चहल को विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग की थी. भारतीय टीम में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व के तौर पर रखा गया है. इस बीच ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर संशय चल रहा है जिन्होंने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया है कि जब तक कोई चोटिल नहीं होता तब तक टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा. ऐसा समझा जाता है कि फिजियो वरुण चक्रवर्ती और हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर करीब से नजर रखे हुए हैं. अगर कुछ बदलाव की संभावना नजर आती है तो 15 अक्‍टूबर तक किए जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 points Table : आईपीएल के प्‍लेऑफ्स में पहुंचीं ये 4 टीमें, जानिए कब होगा किसका मुकाबला 

टी20 विश्‍व कप के लिए ये है पूरी टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और ईशान किशन. 

स्टैंडबाई खिलाड़ी : श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.