logo-image

T20 विश्‍व कप 2021 : अफगानिस्‍तान के सबसे खतरनाक खिलाड़ी की वापसी, मोहम्‍मद नबी बोले- भारतीय फैंस...

AFG vs NZ Match Updates : टी20 विश्‍व कप 2021 में आज एक अहम मुकाबला खेला जा रहा है. मैच अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच है, लेकिन पूरे भारत की नजर इस पर लगी है.

Updated on: 07 Nov 2021, 03:41 PM

नई दिल्‍ली :

AFG vs NZ Match Updates : टी20 विश्‍व कप 2021 में आज एक अहम मुकाबला खेला जा रहा है. मैच अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच है, लेकिन पूरे भारत की नजर इस पर लगी है. आज का मैच अगर अफगानिस्‍तान की टीम जीत जाती है तो भारतीय टीम सेमीफाइनल में एंट्री कर जाएगी, लेकिन अगर न्‍यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीत गई तो भारत का सपना अधूरा रह जाएगा और सेमीफाइनल में जाने वाली पाकिस्‍तान के बाद दूसरी टीम न्‍यूजीलैंड की होगी. मैच से पहले जब टॉस हुआ तो अफगानिस्‍तान के कप्‍तान मोहम्‍मद नबी ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. मैच अबुधाबी में है. टॉस जीतने के बाद मोहम्‍मद नबी ने कहा कि अबुधाबी में ओस नहीं देखने को मिलती है, इसलिए हम चाहते हैं कि एक बड़ा स्कोर पहले करें और फिर न्यूजीलैंड पर दबाव डालें. साथ ही बड़ी खबर ये भी है कि टीम के शानदार स्‍पिनर्स में से एक मुजीब-उर-रहनाम आज खेल रहे हैं. अफगानिस्‍तान के कप्‍तान को भी पता है कि आज का मैच भारत के लिहाज से भी काफी खास है. उन्‍होंने कहा भी कि हमें पता है कि भारतीय फैंस भी हमारी जीत की दुआ कर रहे हैं हम कोशिश करेंगे कि अच्छा खेलें. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, अफगानिस्‍तान का ये खिलाड़ी फिट 

शेख जायद स्टेडियम में खेले जा रहे अहम मुकाबले में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. टूर्नामेंट में तीन सेमीफाइनलिस्ट मिल चुके है इस अहम मैच के बाद चौथी सेमीफाइनलिस्ट टीम भी मिलने की संभावना है. न्यूजीलैंड ने अपने चार मैचों में तीन में जीत हासिल की है वहीं, अफगानिस्तान ने चार मैचों में से दो में जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें : ड्वेन ब्रावो के बाद क्रिस गेल ने भी लिया संन्‍यास! ये वीडियो हो रहा वायरल 

न्यूजीलैंड की प्‍लेइंग इलेवन : मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, टॉड एस्टल, काइल जैमीसन, टिम सीफर्ट और मार्क चैपमैन.

अफगानिस्तान की प्‍लेइंग इलेवन : मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान, शराफुद्दीन अशरफ, नवीन-उल-हक, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, हशमतुल्ला शाहिदी, फरीद अहमद और उस्मान घनीक.