logo-image

ड्वेन ब्रावो के बाद क्रिस गेल ने भी लिया संन्‍यास! ये वीडियो हो रहा वायरल 

दो बार की टी20 विश्‍व कप चैंपियन वेस्‍टइंडीज के लिए ये विश्‍व कप अच्‍छा नहीं गया. टीम टी20 विश्‍व कप 2021 का सफर अब वेस्‍टइंडीज का खत्‍म हो गया है. जबकि अभी डिफेंडिंग चैंपियन वेस्‍टइंडीज ही है.

Updated on: 06 Nov 2021, 08:43 PM

नई दिल्‍ली :

दो बार की टी20 विश्‍व कप चैंपियन वेस्‍टइंडीज के लिए ये विश्‍व कप अच्‍छा नहीं गया. टीम टी20 विश्‍व कप 2021 का सफर अब वेस्‍टइंडीज का खत्‍म हो गया है. जबकि अभी डिफेंडिंग चैंपियन वेस्‍टइंडीज ही है. आज के मैच में भी वेस्‍टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया ने वेस्‍टइंडीज को आठ विकेट के बड़े अंतर से हराया. आज का मैच इसलिए बहुत खास रहा, क्‍योंकि ये ड्वेन ब्रावो का आखिरी इंटरनेशनल मैच था. लेकिन इसके साथ ही अब इस तरह की भी खबरें आ रही हैं कि क्रिस गेल ने भी संन्‍यास ले लिया है. क्रिस गेल का एक वीडियो बहुत तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लग रहा है कि वे अब टी20 में वेस्‍टइंडीज के लिए नहीं खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : टीम इंडिया को मिलें दो बोनस प्‍वाइंट्स, तो सेमीफाइनल खेलना पक्‍का 

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में ड्वेन ब्रावो ने 12 गेंद पर 10 रन की पारी खेली. वहीं वेस्‍टइंडीज के सलामी बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने इस मैच में नौ गेंद पर 15 रन की छोटी पारी खेली. लेकिन जब क्रिस गेल आउट होकर वापस पवेलियन लौट रहे थे, तब उन्‍होंने बल्‍ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकार किया. अमूमन बल्‍लेबाज ऐसा तब करते हैं, जब वे शतक या फिर तेजतर्रार अर्धशतक लगाते हैं. इसके बाद से ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वे अब वेस्‍टइंडीज के आगे नहीं खेलेंगे. इतना ही नहीं जब ऑस्‍ट्रेलिया की टीम बल्‍लेबाजी कर रही थी और वेस्‍टइंडीज गेंदबाजी कर रही थी, तब भी कप्‍तान कायरन पोलार्ड ने क्रिस गेल को गेंद थमाई और एक ओवर भी फेंका. मजेदार बात ये भी रही कि इस दौरान क्रिस गेल ने सात रन देकर एक विकेट भी लिया. जब मैच खत्‍म हुआ तो ऑस्‍ट्रेलिया जीत चुका था, लेकिन इसके बाद भी वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी ज्‍यादा खुश नजर आए. क्रिस गेल पूरे मैदान पर खूब मस्‍ती करते हुए दिख रहे थे, जिसके लिए वे जाने भी जाते हैं. मैच के बाद क्रिस गेल अपने हस्‍ताक्षर किए गए ग्‍लव्‍स भी अपने चाहने वालों को बांट रहे थे. हालांकि अभी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि क्रिस गेल आगे खेलेंगे कि नहीं, लेकिन हां, इतना तो पक्‍का है कि ड्वेन ब्रावो ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में भी अगल अलग टीमों के लिए खेलते हैं, अब देखना होगा कि ये आईपीएल 2022 के सीजन में होते हैं या नहीं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)